आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 20 मई 2022 : पटना : राष्ट्रीय जनता दल सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के 15 ठिकानों पर शुक्रवार को सुबह-सुबह सीबीआई की अलग-अलग टीमों ने छापा मारा है। इस दौरान एक टीम राबड़ी देवी के सरकारी आवास 10 सर्कुलर रोड भी पहुंची और टीम जांच कर रही है। बताया जा रहा है कि राबड़ी आवास पर पहुंची सीबीआई की टीम में महिला और पुरुष अधिकारी दोनों ही शामिल हैं। सीबीआई की इस टीम में कुल 10 लोग हैं जो राबड़ी आवास में जांच कर रहे हैं।

आरोप है कि लालू यादव जब रेल मंत्री थे तब उन्होंने अपने कई जानने वालों को रेलवे में नौकरी दिला दी थी। इसके बदले उनके परिवार वालों को सस्ती दरों पर जमीन दी गई थी। सीबीआई को शक है कि इस मामले में संभवत जमीन खरीदने के बदले पैसा भी नहीं दिया गया था।

आपको बता दें कि यह छापेमारी ऐसे समय पर हो रही है, जब लालू यादव के छोटे बेटे तेजस्‍वी यादव पटना में नहीं हैं। वे दो दिन पहले लंदन गए हुए थे। लालू यादव खुद फिलहाल दिल्‍ली में अपनी बड़ी बेटी और राज्‍यसभा सदस्‍य मीसा भारती के घर पर हैं। बताया जा रहा है कि पटना के अलावा बिहार के गोपालगंज, दिल्‍ली और भोपाल में भी यह छापेमारी चल रही है। 

राबड़ी देवी के आवास पर छापेमारी की खबर मिलते ही लालू समर्थकों और राजद के नेताओं- विधायकों का वहां आना शुरू हो गया। यहां बढ़ती भीड़ को देखकर बैरिकेडिंग कराई जा रही है। घर के अंदर और बाहर पुलिस को तैनात किया गया है। 

https://youtu.be/dtGfLMsY2Ww

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network