देश की राजधानी में एक बार फिर धरती डोली है। नेपाल में रहे इस भूकंप केंद्र की वजह से दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। बीते मंगलवार की देर रात में दिल्ली में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए थे।

आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 11 नवम्बर 2022 : दिल्ली : एनसीआर क्षेत्र में एक बार फिर भूकंप के झटके महसूस हुए हैं। शनिवार की शाम को आसपास की धरती डोलने से हड़कंप मच गया। दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में करीब 54 सेकेंड का झटका महसूस किया गया। इस भूकंप के एपिसेंटर के बारे में अभी साफ नहीं हो सका है। एक हफ्ते में यह दूसरा मौका है जब दिल्ली की धरती हिली है। हालांकि, इस भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर काफी कम आंकी गई है। भूकंप वैज्ञानिकों के अनुसार रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता करीब 3.4 मापी गई है। भूकंप के झटके महसूस होते ही लोग अपने घरों और दफ्तरों से बाहर निकल भागे। देखते ही देखते हर ओर अफरातफरी मच गई। एक मिनट से भी कम समय के लिए आए इस प्राकृतिक आपदा से किसी जानमाल का नुकसान नहीं होने की सूचना है।

इससे पहले मंगलवार रात में नेपाल में 6.3 की तीव्रता वाले भूकंप के बाद दिल्ली में देर रात करीब 2 बजे तेज झटके महसूस किए गए थे। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के अनुसार, नेपाल में मंगलवार को आए भूकंप की गहराई लगभग 10 किमी थी। नेपाल में छह लोगों की मौत हो गई और आठ अन्य घायल हो गए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network