रोहतास दर्शन न्यूज़ नेटवर्क : 15 नवम्बर 2021 : सासाराम। त्रिस्तरीय पंचायत आम निर्वाचन के सातवें चरण का मतदान सोमवार को जिले के शिवसागर एवं चेनारी प्रखंड क्षेत्र में शांतिपूर्ण एवं भयमुक्त माहौल में संपन्न हो गया। मतदाता अपने-अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए सुबह 6.30 बजे से हीं पूरे उत्साह से मतदान केंद्रों के बाहर कतारों में खड़े देखे गए। जहां मतदान कर्मियों ने मॉक पोल की प्रक्रिया संपन्न करते हुए सुबह सात बजे से मतदान कार्य शुरू कराया तथा चुनाव आयोग के दिशा निर्देशों एवं कोविड- 19 के मानकों का बखूबी पालन किया गया।

सभी मतदान केंद्रों पर मास्क, ग्लव्स, सैनिटाइजर सहित पेयजल, शौचालय, बिजली आपूर्ति व अन्य जरूरी सुविधाएं मुकम्मल दिखी तथा कई मतदान केंद्रों पर टीकाकरण केंद्र भी बनाए गए थे। सभी मतदान केंद्रों पर युवा एवं महिला मतदाताओं में खासा उत्साह देखने को मिला तथा दोनों प्रखंड क्षेत्रों में मतदान प्रक्रिया तय समय तक संपन्न कराई गई। खबर लिखे जाने तक शिवसागर एवं चेनारी प्रखंड क्षेत्रों में सातवें चरण के मतदान के तहत क्रमशः 54 व 58 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया है। मतदान के संबंध में पूछे जाने पर जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिला पदाधिकारी धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि दोनों प्रखंड क्षेत्रों में सातवें चरण का मतदान शांतिपूर्ण एवं भयमुक्त माहौल में संपन्न करा लिया गया है। दोनों जगहों से औसतन 56 प्रतिशत मतदान दर्ज हुआ है। जिसमें महिला मतदाताओं का प्रतिशत ज्यादा है। उन्होंने बताया कि कहीं से भी अप्रिय घटना की सूचना नहीं प्राप्त हुई है तथा जिला नियंत्रण कक्ष से भी मतदान को लेकर पल-पल की गतिविधियों की मॉनिटरिंग की जा रही थी। उल्लेखनीय है कि डीएम व एसपी ने इस दौरान शिवसागर एवं चेनारी प्रखंड क्षेत्रों के विभिन्न मतदान केंद्रों का भ्रमण कर विधि व्यवस्था सहित उपलब्ध सुविधाओं का भी जायज़ा लिया।

निरीक्षण के क्रम में सभी संबंधित पदाधिकारीयों को निर्देशित करते हुए डीएम ने कहा कि मतदान प्रक्रिया में किसी प्रकार की बाधा उत्पन्न ना हो इसका पूरा ख्याल रखा जाए। अगर फर्जी मतदाता बायोमेट्रिक में पकड़े जाते हैं तो उन पर प्राथमिकी दर्ज करते हुए सीआरपीसी की धारा 171 एफ के तहत कार्रवाई की जाएगी। निरीक्षण के दौरान पुलिस अधीक्षक आशीष भारती, उप विकास आयुक्त शेखर आनंद, सदर एसडीओ मनोज कुमार सहित अन्य वरीय पदाधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network