जलनिकासी के मुहाने को अतिक्रमण मुक्त करने को लेकर जिला प्रशासन उदासीन तो लोग नाव चलाने को मजबूर।

रोहतास दर्शन न्यूज़ नेटवर्क : 20 अक्टूबर 2021 : नेपाल : जोगबनी : भारी वर्षापात के कारण नेपाल सहित भारतीय इलाकों में बाढ़ जैसे हालात उत्पन्न हो गये हैं।मानसून के चले जाने के बाद बेमौसम हुई बारिश ने तबाही मचाना शुरू कर दिया है।जोगबनी समेत सीमाई इलाकों में बाढ़ जैसे हालात उत्पन्न हो गए हैं। नेपाल के विराटनगर से लेकर जोगबनी तक का इलाका जलमग्न हो गया है जानकर बताते है कि जोगबनी के वार्ड संख्या 10 में जलनिकासी के लिए रहे चेंगरा धार को स्थानीय लोगों के द्वारा अतिक्रमण कर लिया गया है जिससे बरसात के समय नेपाल से आने वाले पानी की निकासी नही हो पाती जिससे जोगबनी शहर और घरों में पानी प्रवेश कर जाता जिससे आम जनजीवन प्रभावित हो जाता रहा है इसके खामियाजा स्वरूप लोग ऊंचे स्थानों या सुरक्षित स्थानों की ओर अजने सामानों के साथ पलायन करने लगे हैं। जोगबनी का टिकुलिया बस्ती, पटेलनगर सहित मुख्य सड़कों पर पानी का तेज बहाव हो रहा है।

जोगबनी से सटे नेपाल के सीमाई इलाकों में भी बाढ़ जैसे हालात ने कहर का रूप ले लिया है।
सीमावर्ती शहर जोगबनी में अचानक पानी के प्रवेश कर जाने से हालात बिगड़ने लगे हैं। सबसे ज्यादा दिक्कत निचले इलाकों में रहने वाले लोगों को हो रहा है। सुरक्षित ठिकाना ढूंढ कर परिवार के साथ पलायन करने को मजबूर हैं।

विराटनगर विमानस्थल से सभी उड़ाने रद्द।

लगातार बारिश के बाद आई बाढ़ से विराटनगर विमानस्थल पूरी तरह से जलमग्न हो गया है जिससे सभी उड़ान को रद्द कर दिया गया है वही पिछले 18 घंटे से नेपाल के प्रदेश संख्या एक पूरी तरह से ब्लैकआउट है तो 38 लोगो की मौत होने की बात कही जा रही है हालांकि कितने लोगों की मौत हुई है व लापता है इसकी सटीक जानकारी नेपाल प्रशासन के पास भी नही है तो कई जिले में पूरी तरह से संचार ब्यवस्था ठप्प है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network