आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 23 मई 2023 : सासाराम : शेरशाह सूरी महोत्सव के दुसरे दिन सोमवार की रात शहर के फजलगंज स्थित न्यू स्टेडियम में मुम्बई से आये बॉलीवुड के कई चर्चित सिंगरों ने एक से बढ़कर नगमें पेश कर महफिल लुटी. वालीबुड की गायिका, जिनके कई गाने फिल्मो में सम्मिलित व फेमस हुए श्रद्धा पंडित ने अपनी बेहतरी सुरीली आवाज की जादु से खुब महफिल लुटी और श्रोताओं को नाचने व झूमने पर मजबूर कर दिया. उन्होंने फिल्म संघर्ष का गीत पहली-पहली बार बलिये, दिल गया हार बलिये, फिल्म दिल्ली का गीत ससुराल गेंदा फूल सहित फिल्म मोहरा का गीत टीप-टीप बरसा पानी जैसे गानो के माध्यम से लोगो को खुब झुमाई.

सुख के सब साथी, दुख में न कोय गीतो से अध्यात्मिक विचारों पर डाला प्रकाश :

श्रद्धा पंडित के अलावा बॉलीवुड से आए कलाकार विनोद कुमार सिंह, रवीन्द्र जानी, विजेन्द्र यादव, अक्षरा गुप्ता, सूर्य कुमार सामन्त आदि के ने एक से बढ़कर एक खूबसूरत प्रस्तुति किया. गायक विनोद कुमार सिंह ने भक्ति गीत सिरडी वाले साईबाबा, सुख के सब साथी, दुख में न कोय आदि गीतो के माध्यम से जनता को नैतिकता व अध्यात्मिक विचारो, भावनाओ को उद्वेलित किया. वही रवीन्द्र जानी द्वारा हास्य व्यंग्य के माध्यम से श्रोताओं को हंसने खिलखिलाने के लिए मजबूर कर दिया.

लौकिक को अलौकिक से जोड़ने का प्रयास-

महोत्सव में कलाकार विजेन्द्र यादव ने स्थानीय मिट्टी को सुगंध को ताजा किया. उन्होंने शंकर जी तेरी जटा ने गंगा खरीद ली है के माध्यम से माहौल को भक्तिमय बना दिया. साथ ही अक्षरा गुप्ता ने महिषासुर मर्दिनी स्तुति, छाप तिलक सब छीनी रे, मो से नैना मिला के और दमादम मस्त कलदर, अली का पहला नम्बर जैसे गीतों के माध्यम से जोड़ने का प्रयास किया.

इनका भी रहा जलवा :

महोत्सव में बनारस की स्ट्रेथ टीम ने गणेश बन्दना से संबंधित बेहतरीन व ओजमय ग्रुप डांस प्रस्तुत किया गया, जिसको उपस्थित श्रोताओं ने भरपूर सराहा. इसी क्रम में सूर्य कुमार सामंत ने अपनी गायन प्रतिभा के बल पर लोगो को स्थिर चित होकर संगीत का आनंद लेने को मजबूर कर दिया गया.

इन्होंने किया मंच का संचालन :

पयर्टन विभाग एवं जिला प्रशासन द्वारा आयोजित इस शेरशाह सूरी महोत्सव 2023 का कार्यक्रम के मंच का संचालन आकाशवाणी उद्घोषिका उषा जी, सुधीर कुमार पांडेय व पयर्टन विभाग से भारद्वाज ने संयुक्त रूप से किया. अंत में प्रभारी डीएम सह उप विकास आयुक्त ने धन्यवाद ज्ञापन के साथ कायर्क्रम समाप्त किया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network