आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 23 मई 2023 : बिक्रमगंज(रोहतास) । प्रखंड के शिवपुर में महाराणा प्रताप की मूर्ति का अनावरण मध्य विद्यालय के प्रवेश द्वार के सामने पूर्व सांसद आनंद मोहन एवं राष्ट्रीय महासचिव धनंजय सिंह ने किया । अनावरण के पश्चात विशाल समारोह का आयोजन किया गया । जिसमें हजारों की संख्या में लोग उपस्थित हुए । क्षत्रिय समाज के कई दिग्गज एवं क्षेत्रीय समाजसेवियों ने भी भाग लिया । कार्यक्रम की अध्यक्षता काराकाट विधानसभा प्रत्याशी सह शिवपुर के पूर्व मुखिया अमित सिंह एवं संचालन वर्तमान मुखिया श्वेता सिंह ने किया ।

वीर कुंवर सिंह फाउंडेशन के निदेशक निर्मल सिंह, करणी सेना के अध्यक्ष अमित सिंह एवं पूर्व एमएलसी कृष्णा सिंह सहित कई लोगों ने महाराणा प्रताप के जीवन चरित्र विस्तार पूर्वक वर्णित किया । मुख्य अतिथि आनंद मोहन ने महाराणा प्रताप की मूर्ति अनावरण कराने पर अमित सिंह को साधुवाद देते हुए समाज के लिए प्रेरणादाई बताया । अपने पूर्वज एवं उनके गौरवशाली इतिहास को सभी लोगों को जानने की आवश्यकता है । महाराणा प्रताप का हाथी एवं घोड़ा सभी ने राष्ट्र धर्म निभाया है । जिस व्यक्ति के साथ रहने वाला पशु जब देशभक्ति में डूबा हो तो उस व्यक्ति की राष्ट्रभक्ति का वर्णन करना सूर्य को दिखाने जैसा है । क्षत्रिय समाज का इतिहास गौरवशाली बताते हुए उन्होंने तोमर वंश का वर्णन किया । मुगलों को धूल चटाने काम क्षत्रिय योद्धाओं ने किया । जिनका साथ समाज के दलितों, वंचितों एवं शोषितों ने देने का काम किया । वर्तमान में परिवर्तन के लिए इस समाज को क्षत्रियों के साथ कदम से कदम मिलाकर चलने का उन्होंने अपील किया । समाज में गिरावट का उन्होंने अपनी गौरवशाली इतिहास को भूल जाना बताया । अपनी परंपरा एवं इतिहास से समझौता नहीं करने का अपील समाज के लोगों से किया ।

मौके पर जिला परिषद प्रभाष चंद्र सिंह उर्फ मंटु सिंह, पूर्व जिला परिषद मुन्ना राय, साईं बीएड कालेज के निदेशक धनंजय सिंह, पैक्स अध्यक्ष सत्येंद्र सिंह, डॉ अरुण कुमार, कंचन देवी एवं मोहम्मद अयूब खान सहित हजारों लोग उपस्थित थे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network