आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 24 अप्रैल 2022 : सासाराम : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के तीन दिवसीय प्रदेश कार्यकारिणी बैठक रोहतास महिला महाविद्यालय के सभागार में विधिवत उद्घाटन के साथ प्रारंभ हुआ। उद्घाटन सत्र में मंच पर राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्रीमती प्रोफेसर डॉक्टर पूनम कुमारी सिंह प्रदेश अध्यक्ष प्रोफ़ेसर ममता कुमारी , प्रदेश मंत्री श्री अभिषेक यादव एवम प्रदेश संगठन मंत्री डॉ सुग्रीव कुमार दास ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर मां सरस्वती मां वेतन चलचित्र पुष्प अर्पित करते हुए उद्घाटन किया राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रोफ़ेसर डाक्टर पूनम कुमारी ने कहा कि आज विद्यार्थी परिषद समाज के विभिन्न क्षेत्रों में कार्य कार कर रहा है। आजादी के बाद भारत के स्वर्णिम इतिहास में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने अपने कार्यों के बल पर एक लिखने का कार्य अपनी एक अलग पहचान बनानी हैं । क्युकी विधार्थी परिषद के कार्यकर्ता इतिहास लिखते नही बल्कि बनते हैं। ये तीन दिवसीय बिहार प्रदेश कार्यकारणी की बैठक शिक्षा,रोजगार स्वस्थ और कई विषयो को लेकर एक नई क्रांति का जन्म देने वाला है इस बैठक से बिहार की दिशा और दशा मैं अमूल्य चूल परिवर्तन के साथ-साथ एक नए विकास की किरण जगाएगा ।वही महिला सशक्तिकरण और महिला सपलंबन के लिए मिल का पत्थर साबित होने वाला हैं ये कार्यकर्म ।

प्रदेश अध्यक्ष डॉ ममता कुमारी ने कहा कि विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता ज्ञान शील एकता के वाहक होता है और इस ध्येय वाक्य को लेकर निरंतर राष्ट्र निर्माण समाज, निर्माण के पथ पर गतिमान और अग्रसर रहते हैं। प्रांत संगठन मंत्री डॉ सुग्रीव कुमार दास ने कहा कि अखिल भारतीय विद्यार्थी छात्रों के अंदर देश भक्ति और समाज सेवा की अलग जगाने वाली संजीवनी है । भारत के आजादी के बाद इस देश में विद्यार्थी परिषद के द्वारा राष्ट्र और समाज के निर्माण में कई आंदोलन खड़े किए और उसका कई उदारण भी आज समाज के सामने धारा 370 के बाद हो या पूरे देश में शिक्षा की गुणवत्ता कैसे बड़ाई जाइए, पर्यावरण का संतुलन हो , या स्वच्छता की बाद हो हर क्षेत्र में सराहनीय प्रयास कर रहा है । प्रदेश मंत्री अभिषेक यादव ने कहा कि तीन दिवसीय बैठक में जो भी प्रस्ताव पारित होगे ओ बिहार के लिए मिलके पत्थर साबित होने वाले है।

इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से विशेष आमंत्रित सदस्य रमण त्रिवेदी,विशेष आमंत्रित सदस्य नागेंद्र सिंह ,क्षेत्रीय संगठ मंत्री निखिल रंजन , क्षेत्रीय सह संगठन मंत्री यज्ञवालवाभ ,प्रदेश सह संगठन मंत्री श्री अजीत उपधाय, और सह संगठन मंत्री श्री धीरज कुमार सिंह एवम अभाविप की कई अधिकारी उपस्थित रहे ओहि इस कार्यक्रम को सफल बनाने में व्यवस्था प्रमुख सूरज सिंह , यस उपधाय, अभिषेक कुमार सिंह,अंकित पांडे,रोशन पांडे, पुनीत पाठक सौरभ कुमार एवम पूर्व कार्यक्रता अमर्त उपधाय ,शरद चांद संतोष ,अशोक कुमार इत्यादि ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network