रामनवमी पर्व में विधि व्यवस्था बनाये रखने के लिए 250 जगहों दंडाधिकारी, पुलिस पुलिस पदाधिकारी सहित 450 जगहों पर पुलिस बलों की हुई प्रतिनियुक्त

आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 29 मार्च 2023 : सासाराम : रामनवमी पर्व के गतिविधियों पर प्रशासन की पैनी नजर होगी. इसके लिए जिला प्रशासन ने जिलेभर में दंडाधिकारी, पुलिस पदाधिकारियों और सशक्त पुलिस बलों की प्रतिनियुक्ति की है. पर्व में शांति व्यवस्था बनाए रखने व उपद्रवियों पर नकेल कसने के लिए जिला प्रशासन ने सासाराम, डिहरी, बिक्रमगंज सहित जिले भर में करीब 450 से अधिक जगहों पर सशस्त्र पुलिस बलों की प्रतिनियुक्ति की है. तो वहीं करीब 250 संवेदनशील जगहों पर दंडाधिकारी के साथ पुलिस पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की है, जहां पर्व में निकलने वाला जुलूस के दौरान लोगों के गतिविधियों पर नजर रखेंगे.

इतना ही नहीं, पर्व के गतिविधियों पर नजर रखने के लिए मजिस्ट्रेट, पुलिस पदाधिकारी, सशस्त्र पुलिस बल से लेकर महिला बटालियन, गश्ती दल, उड़नदस्ता तक की प्रतिनियुक्ति की गई है, ताकि रामनवमी पर्व के गतिविधियों पर प्रशासन की पैनी नजर रहे. वही जिले के तीनों अनुमंडल पदाधिकारी, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी पर्व के गतिविधियों का लगातार मॉनिटरिंग करेंगे. इसके साथ ही तीनों अनुमंडल के डीसीएलआर भी मॉनिटरिंग कर जायजा लेते रहेंगे. वहीं जिलाधिकारी ने रामनवमी में निकलने वाले जुलूस पर विशेष कड़ी नजर रखने का अधिकारियों को निर्देश दिया है. डीएम ने जुलूस में शामिल लोगों की सुरक्षा के लिए जुलूस के आगे व पिछे पर्याप्त पुलिस बल को गश्ति करने का सख्त निर्देश दिया है.

डीएम ने कहा कि जुलूस में शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए संबंधित थानाध्यक्ष जुलूस निकालते समय जुलूस के आगे व पीछे दोनों तरफ सक्रिय होकर तैनात रहेगें. जिससे असामाजिक तत्व की मंसूबों पर पानी फिर सके. वहीं सुरक्षा व्यवस्था को ले पुलिस अधीक्षक ने कहा है कि आपसी भाईचारा व शांतिपूर्ण माहौल में रामनवमी त्योहार संपन्न कराने के लिए सुरक्षा व्यवस्था का पुख्ता प्रबंध रहेगा. विशेषकर जिले के नक्सल क्षेत्र व संवेदनशील जगहों पर पुलिस बलों की तैनाती बड़ी संख्या होगी. इतना ही नहीं जुलूस के दौरान दंडाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी व पुलिस बलों के साथ असामाजिक तत्वों की पहचान कर कार्रवाई के लिए कई जगहों पर पुलिस बल सादे लिबास में तैनात रहेगी. वहीं इस संदर्भ जिलाधिकारी धर्मेन्द्र कुमार व एसपी विनीत कुमार ने जिले के लोगों से शांतिपूर्ण माहौल व सामाजिक सौहार्द में रामनवमी मनाने की अपील की है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network