आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 15 फरवरी 2023 : सासाराम : हिंदू सेवा दल श्री शंकरपुरी तकिया सासाराम रोहतास बिहार के द्वारा विशाल स्वैच्छिक रक्तदान शिविर आज दिनांक 15 फरवरी 2023 दिन बुधवार को श्री शंकर ज्ञान महायज्ञ एवं मां डायग्नोस्टिक सेंटर सासाराम डेहरी के तत्वाधान में सरस्वती वाटिका मे शंकर मंदिर,तकिया के समीप लगाया गया। यह रक्तदान शिविर हिंदू सेवा दल के अध्यक्ष सुनील बालाजी की अध्यक्षता में लगाया गया। जब किसी जरूरतमंद असहाय बेसहारा को किसी सेवा एवं सहायता की आवश्यकता होती है तो हिंदू सेवा दल को याद करते हैं ।

हिंदू सेवा दल के पदाधिकारी गण एवं कार्यकर्ता इसके लिए साल के 365 दिन सेवा कार्य के लिए तत्पर रहते हैं। यह सेवा कार्य करके संगठन के पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं को बहुत खुशी मिलती है ।इसके साथ ही अन्य लोगों को भी सेवा कार्य करने के लिए संगठन के लोग प्रेरित करते हैं ।आप भी सेवा कार्य में अपना बढ़-चढ़कर सहयोग दें। हमारे संगठन के द्वारा साल में तीन बार रक्तदान शिविर का आयोजन किया जाता है और लोगों को हर समय रक्त उपलब्ध कराया जाता है। इसके साथ ही जब किसी जरूरतमंद को ताजा रक्त की आवश्यकता होती है तो वह भी संगठन के माध्यम से उपलब्ध कराया जाता है ।रक्तदाता से बड़ा कोई महा दाता नहीं है रक्तदान ईश्वरीय कार्य है जिनके मन में रक्तदान को लेकर भ्रांति है उनको यह हम बता देना चाहते हैं कि रक्तदान से कोई हानि नहीं होती है अपितु इसके कई लाभ भी हैं इसलिए प्रत्येक व्यक्ति को वर्ष में न्यूनतम एक बार और अधिकतम 2 बार अवश्य रक्तदान करना चाहिए।

https://youtu.be/7yLyjMKApzY

आज के रक्तदान शिविर में मुन्ना कुमार, अनिल बालाजी, ज्योति प्रकाश पटेल ,मनीष पटेल, मुरारी सिंह , सुनील बालाजी,क्षितिज सिंह, रोहित मेहता, धर्मेंद्र कुमार, सूरज कुमार राय, आलोक मेहता ,भगवान सिंह, मुकेश कुमार, आशा देवी, प्रीतम कुमार ,राजकुमार, प्रभुल कुमार तिवारी, राजेश कुमार, चिंटू कुमार साह, उपेंद्र कुमार, सुरेंद्र कुमार ,राज कुमार सिंह, अरविंद कुमार सिंह, सोनू कुमार, दीपक कुमार जैसे अन्य रक्त वीरों ने रक्तदान किया।

आज के इस रक्तदान शिविर में हिंदू सेवा दल के अजय कुमार सिंह ,विकास कुमार सिंह, विवेक विक्रम ,प्रभु जी ,बॉबी देओल, दिलीप कुमार ,शंभू जी दिग्विजय सिंह एवं अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network