आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 15 मई 2023 : पटना. बागेश्वर धाम के कथावचाक धीरेंद्र शास्त्री ने बिहार की राजधानी पटना में चल रहे दिव्य दरबार यानि कथा को लेकर बड़ा ऐलान किया है। धीरेंद्र शास्त्री ने सोमवार को आयोजित होने वाले दिव्य दरबार को बंद करने का फैसला किया है। कथा में लाखों की संख्या में भीड़ पहुंच रही है। इस दौरान कई लोगों की तबीयत भी बिगड़ गई, जिसके चलते उन्होंने कथा को स्थगित कर दिया है।

बागेश्वर धाम के दरबार में पहुंच रही लाखों की भीड़

दरअसल, कथावाचक धीरेंद्र शास्त्री की कथा इन दिनों पटना के नौबतपुर स्थित तरेत मठ में हनुमंत में चल रही है। भीषण गर्मी होने के बावजूद भी लाखों की संख्या में भीड़ कथा सुनने और धीरेंद्र शास्त्री के दर्शन करने पहुंच रहे हैं। उमड़ती भीड़ के चलते दिव्य दरबार में लोगों की तबीयत बिगड़ने लगी है। कई लोग कथा स्थल पर ही बीमार पड़ने लगे हैं। तापमान 40 डिग्री पार कर रहा है, इसके बावजूद भी कई बजुर्ग कथा सुनने के लिए कई किलोमीटर दूर से पटना पहुंच रहे हैं।

बागेश्वर बाबा ने श्रद्धालुओं से की अपील

पटना में कथा के दौरान कथावाचक धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि दिव्य दरबार को बंद करने का फैसला कई लोगों की तबीयत बिगड़ने की वजह से लेना पड़ा है। मैं नहीं चाहता कि कि मेरी वजह से लोगों की तबीयत बिगड़े, कुछ अनहोनि हो इसलिए इसे बंद करने का ऐलान किया है। उन्होंने आगे कहा कि फिर कभी बिहार आएंगे तो दिव्य दरबार लगाया जाएगा।

कई मंत्री और नेपाल से भी पटना पहुंचे लोग

बता दें कि बागेश्वर बाबा का पटना में 5 दिन तक दिव्य दरबार चलने वाला था। लेकिन इसे अब स्थागित कर दिया है। पहले दिन की कथा में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह, अश्विनी चौबे के अलावे बिहार बीजेपी के कई बड़े नेता भी पहुंचे थे। इतना ही नहीं भारत के कई राज्यों से भी लोग कथा सुनने पहुंचे थे। वहीं पटना से भी हाजारों की संख्या में श्रद्धालु बाबा के दर्शन करने आए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network