आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 19 नवम्बर 2022 : करगहर रोहतास। करगहर प्रखंड क्षेत्र के कुसहीं गांव के किसान श्री से नवाजे गए रामायण राय की सातवीं पुण्यतिथि के अवसर पर एक समारोह का आयोजन किया गया। समारोह की अध्यक्षता गृह विभाग के संयुक्त सचिव एवं स्व रामायण राय के पुत्र दिनेश कुमार राय एवं संचालन उनके छोटे पुत्र लखीसराय के जिला पंचायत राज पदाधिकारी अनिल कुमार ने की। इस अवसर पर मौजूद काराकाट के विधायक डॉ अरुण कुमार ने रामायण राय की मूर्ति पर माल्यार्पण करने के बाद सभा को संबोधित करते हुए कहा कि हजारों की संख्या में उपस्थित लोगों से जाहिर होता है कि स्वर्गीय रामायण राय समाज के द्योतक थे। उनकी 20 वर्ष के मुखिया कार्यकाल की सराहना पूर्व से होती आ रही है। विशेषकर वे किसान हित में ज्यादा काम किया करते थे। उन्होंने कहा कि पिताजी के पुण्य प्रताप की ही देन है कि उनके तीनों पुत्र के अलावा एक पोते भी अधिकारी हैं।

इस अवसर पर स्व रामायण राय के बड़े पुत्र विनोद कुमार राय ने सभी आगत अतिथियों का स्वागत किया। बिहार सरकार के गृह विभाग के संयुक्त सचिव दिनेश कुमार राय ने सभी लोगों का अभिनंदन करते हुए कहा कि पिताजी के सरल स्वभाव एवं कर्मठता के कारण परिवार में प्रेम भाईचारा बना हुआ है तथा सभी जाति धर्म के लोगों के साथ प्रेम बना है। उन्होंने विधायक अरुण कुमार की प्रशंसा करते हुए कहा कि वे बचपन के हमारे दोस्त हैं तथा साथ में पढ़े लिखे भी हैं। चार बार विधायक रहने के बावजूद भी अरुण कुमार में अहंकार नहीं है जबकि एक बार विधायक बनने के बाद कई लोगों को अहंकार हो जाता है। सभी लोगों को संदेश देते हुए कहा कि इस धरती पर सभी लोग अपने मां पिता से ही आए हुए हैं इसलिए प्रतिवर्ष अपने माता-पिता की पूजन विशेष रूप से एक बार अवश्य करनी चाहिए।

जिला उप विकास आयुक्त शेखर आनंद ने कहा कि माता-पिता के पुण्य प्रताप से ही पुत्र का भाग्योदय होता है।

सदर एसडीएम मनोज कुमार ने कहा कि स्वर्गीय रामायण पूरे जीवन समाज सेवा करते रहे उनके जीवन से युवा पीढ़ी को सीख लेने की जरूरत है उन्होंने कहा कि बच्चों की शिक्षा के कुसही गांव में विद्यालय का स्थापना कराया था ।

पीरों के अनुमंडल अधिकारी अमरेंद्र कुमार ने कहा कि स्वर्गीय रामायण राय द्वारा किए गए कार्यों को कभी भुलाया नहीं जा सकता है स्वर्गीय मुखिया रामायण राय से लोगों को सीख लेने की जरूरत है।

डीएसपी पीरो राहुल सिंह ने कहा कि कहा कि हुए एक नेक दिल इंसान थे वह पूरे जीवन मुखिया रहे और समाज के विकास में अपना पूरे जीवन निछावर कर दिया सासाराम एसडीपीओ संतोष कुमार राय ने कहा कि धन्य है रामायण राय जिन्होंने अपने तीनों पुत्र को अधिकारी बनाया और समाज के लोगों को सेवा करने के लिए एक अच्छा संस्कार दिया है ।

प्राइवेट स्कूल्स एंड चिल्ड्रेन वेलफेयर एसोसिएशन के रोहतास इकाई के जिला अध्यक्ष रोहित वर्मा ने कहा की स्वर्गीय रामायण राय रोहतास जिला के लोगो के लिए प्रेरणा श्रोत है जिनके पदचिन्हों पर उनके सुपुत्र बखूबी अपने कर्तव्यों का निर्वहन कर रहे है और उनके द्वारा दिए गए संस्कारो का ही नतीजा है की आज उनके पुत्रों ने भी अपने जीवन में सफलता पाया है ऐसे युग पुरुष को सादर नमन है ।

कार्यक्रम की अध्यक्षता आरा के उप निर्वाचन अधिकारी अनिल राय ने किया जबकि आगत अतिथियों का स्वागत स्वर्गीय रामायण राय के पुत्र विनोद कुमार राय ने किया।

मौके पर प्राइवेट विद्यालय संघ के जिला अध्यक्ष रोहित वर्मा , गोवर्धन सिंह सीताराम पटेल , कमलेश राय, बनारसी पटेल उषा पटेल, बद्री भगत नागेंद्र पटेल दुर्गेश पटेल पप्पू पटेल, पूर्व मुखिया कुलदीप सिंह, अवध बिहारी राय, अनुमंडल अधिकारी, पीओ दिप्तेश कुमार, पैक्स अध्यक्ष गोवर्धन सिंह, पप्पू कुमार पटेल, थानाध्यक्ष नरोत्तम चंद्र, बद्री भगत, अरविंद कुमार सिंह, भाकपा के वरिष्ठ नेता महेंद्र प्रसाद गुप्ता, श्री राम राय, फेकू सेठ, जग नारायण प्रसाद गुप्ता, मुखिया अशोक कुमार सिंह,गुलबासो पांडेय, पैक्स अध्यक्ष अमर प्रसाद, नरेंद्र कुमार सहित कई गणमान्य उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network