आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 13 सितम्बर 2022 : सासाराम : जिले में नगर निकाय चुनाव की हलचल तेज हो गयी है। प्रशासनिक तैयारियां से लेकर अभ्यार्थी व उनके  समर्थक तक अपने क्षेत्रों में सक्रिय हो गए है। प्रशासनिक तैयारी के क्रम में जिलाधिकारी धर्मेन्द्र कुमार ने नगर निकाय चुनाव को लेकर कलेक्ट्रेट परिसर स्थित डीआरडीए भवन के सभागार में गठित कोषांगों के वरीय पदाधिकारी व नोडलपदाधिकारियों के साथ बैठक की। जिसमें डीएम ने कोषांगों को सभी वरीय पदाधिकारियों व नोडल पदाधिकारियों को नगरपालिका आम निर्वाचन 2022 के लिए गठित कोषांगो के कार्य व दायित्वों चर्चा करते हुए कई दिशा-निर्देश दिया । डीएम ने कहा कि  शांतिपूर्ण महौल व पूरी पारदर्शिता के साथ जिले में नगर निकाय का चुनाव कराना है. इसके प्रति संबंधित सभी कोषांगों के अधिकारी सक्रिय व अलर्ट होकर काम रहे। इसमें किसी प्रकार की कोई  उदासीनता या  लापरवाही बर्दास्त नहीं होगी।

इस दौरान अधिकारियों के बीच डिस्पले पर नगरपालिका आम निर्वाचन 2022 के कोषांगो से संबंधित कई बिन्दुओं व नियमों को प्रदर्शित कर अधिकारियों को दायित्व का पाठ पठाया गया । इस संबंध में जिलाधिकारी ने बताया कि जिले में नगर निकाय चुनाव में विधि व्यवस्था व पूरी पारदर्शिता के साथ सम्पन्न कराने के लिए कुल 16 कोषांगों का गठन किया गया है। इस दौरान गठित कोषांगो की वरीय पदाधिकारी व नोडल अधिकारियों को पूरी पारदर्शिता के साथ अपने-अपने कार्य व दायित्व निर्वाहन करने का निर्देश दिया गया। उन्होंने कहा कि नगर निकाय चुनाव में विधि व्यवस्थाऐं बनाने के लिए गठित की हरेक कोषांग के अधिकारी अपने-अपने कार्यो के प्रति सक्रिय रहेंगे. उक्त चुनाव से संबंधित कार्यों की तैयारी में थोड़ा-सी भी लापरवाही नहीं बरते. अर्थात हर अधिकारी को पारदर्शिता के साथ अपने कार्यो व कर्तव्यों का पालन करना होगा। ताकि, इस चुनाव को बिना किसी बांधा या परेशानी के शांति व पूरी पारदर्शिता के बीच सम्पन कराया जा सके।

बैठक में डीडीसी शेखर आनंद अप असमर्थता अपर जिला दंडाधिकारी चंद्रशेखर प्रसाद सिंह सदर एसडीएम मनोज कुमार ओएसडी आलोक सौरभ के अलावे सभी अधिकारी बैठक में मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network