अधिकारियों को जनप्रतिनिधियों ने किया स्वागत

आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 14 अक्टूबर 2022 : बिक्रमगंज । काराकाट प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत ग्राम पंचायत अनुश्रवण सह रात्रि विश्राम शिविर कार्यक्रम में गुरुवार को प्रखंड के अमौना पंचायत में डीएम के नहीं आने के बाद रात्रि विश्राम कार्यक्रम में आये डीडीसी शेखर आनन्द,एसडीएम उपेंद्र कुमार पाल,एलआरडीसी अविनाश कुमार सिंह को मंच पर प्रमुख वैजयंती देवी,मुखिया संघ प्रखण्ड अध्यक्ष योगेंद्र सिंह,अमौना मुखिया सुनैना देवी,सरपंच पूनम प्रकाश,प्रमुख पति नारायण पासवान,मुखिया पुत्र चिंटू सिंह,सरपंच पति ओमप्रकाश पाण्डेय,उपमुखिया पुत्र संतोष उपाध्याय ने बुके व अंगवस्त्र देकर सम्मानित किया । इस दौरान बीडीओ सिद्धार्थ कुमार,सीओ अमरेश कुमार,पीओ राजेश कुमार,बीईओ परमानन्द शर्मा,सीडीपीओ कलावती कुमारी,बीएओ संजय कुमार शर्मा ने डीडीसी,एसडीएम,एलआरडीसी का अभिवादन किया । इस अवसर पर डीडीसी शेखर आनन्द ने अपने सम्बोधन में कहा कि जिलाधिकारी के द्रारा ग्राम पंचायत अनुश्रवण सह रात्रि विश्राम कार्यक्रम की शुरुआत जून महीने से किया गया । इस कार्यक्रम का रिजल्ट जो आया है वही हमलोगों को ऊर्जावान बनाता हैं । इस ऊर्जावान के कारण ही हमलोग लगातार इस कार्यक्रम को आगे बढ़ा रहे हैं । सभी लोग इतने सक्षम नहीं हैं कि जिला समाहरणालय सासाराम पहुँचकर जिलाधिकारी के पास अपनी समस्याओ को रख सके । कही न कही हमलोगों की नैतिक जिम्मेदारी व दायित्व बनता हैं कि लोगो के बीच पहुँचकर उनकी सभी तरह की समस्याओं को जानना और उसे ऑन द स्पॉट समाप्त करना है । यह कार्यक्रम प्रखण्ड मुख्यालय से दूर की पँचायत में चुनते है ताकि अधिकारी वहां भी पहुँचे और लोगो की समस्याओं से अवगत हो सके ।

शिविर में लोगों की समस्या सुनी –

ग्राम पंचायत बिहार सरकार भवन अमौना में लोगों की समस्या सुनने के लिए शिविर लगाया गया था । स्वास्थ्य विभाग ने स्वास्थ्य मेला का आयोजन कर छः स्टॉल लगाये थे जिसमें महिला प्रसूति जांच, नेत्र जांच, कुष्ठ रोगी खोजी अभियान, कोविड -19 जांच व टीकाकरण, दवा वितरण स्टॉल, टीबी जांच स्टॉल, ओपीडी काउंटर लगाया गया था ।जिसमें दो सौ लोगों की जांच के दवा दी गई । बिजली बिल सुधार स्टॉल तथा विभिन्न प्रकार के योजनाओं के लिए स्टॉल लगाया गया था , जिसमें सभी लोगों की समस्याओं का समाधान किया गया । बिक्रमगंज एसडीएम उपेंद्र कुमार पाल ने बताया कि अमौना पंचायत के 120 लाभुकों को राशन कार्ड बनाया गया । 178 लोगों का आयुष्मान कार्ड बनाया गया । दो छात्राओं का स्टूडेंड ऋण कार्ड बनाया गया ।

डीडीसी पहुंचे अमौना पंचायत के वार्ड संख्या 15 की जांच –

रोहतास डीडीसी शेखर आनंद ने पंचायत के कोनी गांव के वार्ड संख्या – 15 पहुंच कर लोगों से समस्या बारे में जानकारी ली तो किसानों ने खाद की समस्या बताया तथा बिजली की भारी समस्या को बताया गया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network