आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 11 जनवरी 2023 : बिक्रमगंज । कड़ाके की ठंड में भी खाद को लेकर बुधवार को काराकाट थाना परिसर में अहले सुबह से ही सैकड़ों महिला एवं पुरुष किसानों की लंबी कतारें लगी हुई थी । सभी किसान अपनी-अपनी पारी का इंतजार करते रहे । जैसे ही थाना परिसर में खाद वितरण हेतु रसीद काटने की प्रक्रिया शुरू हुई प्रायः सभी किसान कतार में खड़े होकर अपनी- अपनी पारी का प्रतीक्षा करते दिखे । कुछ समय तक थाना परिसर में शांतिपूर्वक रसीद का वितरण हो रहा था । लेकिन जैसे ही खाद के लिए रसीद थाना परिसर के अंदर से ही बिस्कोमान प्रबंधक के पास पहुंचने लगा तो जानकारी मिलते ही सभी किसान उग्र हो गए । जिसको लेकर कुछ समय के लिए थाना परिसर के बाहर गहमागहमी का माहौल कायम हो गया । मामले को देखते हुए काराकाट थानाध्यक्ष आदित्य कुमार उग्र हुए किसानों को समझा-बुझाकर कतार में खड़ा होकर रसीद लेने की बातें कही ।

किसानों में सोहराब यादव , भोला पासवान , नंदू सिंह , मोहन कुमार समेत सैकड़ों किसानों ने कहा कि मंगलवार को ही हम सभी किसानों के द्वारा खाद के लिए आधार कार्ड का छायाप्रति जमा किया गया था , लेकिन थाना परिसर के अंदर से ही रसीद काटकर गलत तरीके से दे दिया जा रहा है । जिससे हमलोगों को इस कड़ाके की ठंड में भी पूरे शाम खाद के लिए खड़ा रहना पड़ रहा है , बावजूद हमलोगों को खाद नही मिल पा रहा है । महिला किसानों ने बताया कि इस कड़ाके की ठंड में भी रबी फसल को बचाने के लिए हम अपने बाल-बच्चे एवं परिवार को छोड़कर सुबह से ही खाद के लिए 4 से 5 किलोमीटर दूरी तय करके आ रहे हैं , फिर भी हम लोगों को बैरंग खाली हाथ लौट जाना पड़ रहा है । इस संबंध में पूछे जाने पर थानाध्यक्ष आदित्य कुमार ने बताया कि ऐसा कोई मामला नहीं है ।

उन्होंने कहा कि थाना परिसर पर आए हुए सभी महिला एवं पुरूष किसानों को खाद के लिए रसीद दी जा रही है । जानकारी देते हुए बिस्कोमान कृषक सेवा केंद्र जयश्री काराकाट के प्रबंधक आलोक कुमार सिन्हा ने बताया कि थाना परिसर में शांति पूर्वक ₹265 प्रति बैग के हिसाब से बुधवार को लगभग 225 किसानों को रसीद दी गई । समाचार लिखे जाने तक खाद के लिए रसीद देने की प्रक्रिया चल रही थी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network