Mumbai: Maharashtra Chief Minister Eknath Shinde with MNS Chief Raj Thackeray during Ganesh Chaturthi celebrations at the latter's residence in Mumbai, Thursday, Sept. 1, 2022. (PTI Photo)(PTI09_01_2022_000121B)

आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 06 सितम्बर 2022 : मुंबई : महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और भाजपा के बीच सबकुछ ठीक माना जा रहा है। इसी बीच महाराष्ट्र में ‘ठाकरे राजनीति’ का अहम किरदार माने जाने वाले राज ठाकरे सीएम एकनाथ शिंदे से मिलने पहुंचे हैं। बता दें कि राज ठाकरे महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख हैं। राज ठाकरे को उग्र स्वभाव और आक्रामक राजनीतिक बयानों के लिए जाना जाता है। गौरतलब है कि गत एक सितंबर को एकनाथ शिंदे ने राज ठाकरे के आवास पर जाकर उनसे मुलाकात की थी। ऐसे में आज ठाकरे का एकनाथ शिंदे के आवास पर जाना काफी अहम माना जा रहा है। यह भी दिलचस्प है कि महाराष्ट्र में एकनाथ शिंदे और उद्धव ठाकरे के बीच बढ़ती दूरियां और राज ठाकरे के साथ शिंदे की करीबी काफी चर्चा में है।

बता दें कि उद्धव ठाकरे के इस्तीफे के बाद भाजपा के समर्थन से बनी सरकार में एकनाथ शिंदे शिवसेना विधायकों के समर्थन के साथ सीएम तो बन चुके हैं, लेकिन शिवसेना किसके मिल्कियत होगी, अभी इस पर अंतिम फैसला नहीं हुआ है। ऐसे में राज ठाकरे और एकनाथ शिंदे की हर गतिविधि सियासी पंडितों की नजर में महाराष्ट्र की भावी सियासत के दृष्टिकोण से अहम है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network