आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 05 फरवरी 2023 : बिहार के पूर्व कृषि मंत्री व आरजेडी विधायक सुधाकर सिंह दिन-प्रतिदिन अपनी ही सरकार के खिलाफ बगावती बयान देते रहते हैं. ताजा मामले में उन्होंने सीएम नीतीश कुमार पर एक बार फिर से तंज कसा है. सुधाकर सिंह ने कहा राज्य की सरकार माफियाओं से मिली हुई है और अधिकारी खाद की तस्करी करते हैं.  सुधाकर सिंह का बयान ऐसे समय आया है जब जेडीयू में कलह मची हुई है और खुद उन्हें आरजेडी द्वारा उनके विवादित बयानों की वजह से नोटिस जारी किया गया है. सुधाकर सिंह ने सूबे की सरकार पर हमला करते हुए कहा कि सरकार माफिया से मिली हुई है और सरकारी अधिकारी खाद की तस्करी करा रहे हैं. सीएम नीतीश कुमार लोगों के आंख में धूल झोंकना बंद करे और राज्य की सत्ता नौजवानों के हाथ सौंपे.

सुधाकर सिंह रविवार को पूर्वी चंपारण के ढाका प्रखंड के गोरगावा स्थित झंडा मैदान में चल रहे किसान पंचायत में पहुंचे थे. पंचायत को संबोधित करते हुए सुधाकर सिंह ने एक बार फिर से बिहार की सरकार पर करारा हमला बोला. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार के अधिकारी माफिया से मिलीभगत कर बिहार के किसानों की खाद को पड़ोसी देश नेपाल भेज रहे हैं. उन्होंने आगे कहा कि नीतीश की निकम्मी सरकार के कारण राज्य के 4 करोड़ नौजवान रोजगार के लिए दूसरे राज्यों में जा चुके हैं. नीतीश सरकार बनते ही किसानों से मंडी छीन ली गई.


सुधाकर सिंह ने पंचायत को संबोधित करते हुए आगे कहा कि किसी के झांसे में नहीं आना है. बिहार में सड़क नाम की चीज ही नहीं है. बिहार के गांवों तक विकास नहीं पहुंच पाया है और विकास गांवों तक पहुंचते-पहुंचते गुम हो जाता है. सीएम नीतीश कुमार पर तंज कसते हुए सुधाकर सिंह ने कहा कि  अब उन्हें सत्ता नौजवानों के हाथ में सौंप देनी चाहिए. वो लोगों की आंकों में धूल झोंकने का काम कर रहे हैं. सूबे की शिक्षा व्यवस्था का बुरा हाल है. उन्होंने कहा कि किसानों के विकास के बिना राज्य और देश का विकास हो ही नहीं सकता.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network