आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 08 अक्टूबर 2022 : पटना : बिहार विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष, सम्राट चौधरी ने आज सीएम नीतीश कुमार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि  74 के एक लड़के ने 7 बार बदली पार्टी। उन्होंने नीतीश कुमार ने  08.10.2022 को जे पी की प्रतीमा के सामने कहा कि उन्होंने समता पार्टी का निर्माण किया जो बिल्कुल झूठ, मनगढ़न्त और सत्य से परे है। वास्तविवकता यह है कि जॉर्ज फर्नांडीस साहब की सहमति से मेरे पिता श्री शकुनी चौधरी जी द्वारा समता पार्टी बनाने के सुझाव पर बना था। यह बात सम्राट चौधरी, नेता प्रतिपक्ष, बिहार विधान परिषद में प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा। आगे चौधरी ने बताया कि जनता दल से 14 सांसद अलग हुए थे, तो नीतीश कुमार को बिहार घूमने की क्षमता नहीं थी। लालू प्रसाद जी के गुण्डों ने वैशाली के गौरौल में जानलेवा हमला किया था, किसी तरह जान बचाकर भागे। लालू जी के डर से नीतीश कुमार बिहार घूमना बन्द कर दिए। फिर मेरे पिता श्री शकुनी चौधरी जी का पैर हाथ पकड़कर समता पार्टी निर्माण के बाद साथ घूमना शुरू किए।  

समता पार्टी बनने के बाद यदि सबसे अधिक यातना किन्हीं को बिहार में मिला तो वह मेरा परिवार है। मेरे शरीर पर लालू के पुलिसिया गुंडो द्वारा हजारों लाठियाँ बरसाई गई, जेल में डाला गया और मेरे परिवार के 22 सदस्यों को झुठा केश में फँसाकार जेल भेजा। मेरे घर की कुर्की के नाम पर खिडकी केवाड़ी उखाड़ कर खण्डहर बना दिया, कुँआ मे जहर डाल दिया और पेसाब कर दिया, हजारांे मन सभी प्रकार के अनाज को एक साथ मिलाकर जला हुआ मोबिल डाल दिया। जिसकी जाँच मानवाधिकार आयोग दिल्ली के तत्कालीन डी0 आई0 जी0 श्री शिवाजी सिंह ने खुद किया। घटना को सही पाकर सरकार को आर्थिक जुर्माना किया और नीतीश कुमार समता पार्टी बनाने का दम्भ भरते हैं। मेरे पिता श्री शकुनी चौधरी जी समता पार्टी में नहीं होते तो नीतीश कुमार को औकात नहीं था कि बिहार में लालू जी के खिलाफ चूँ बोल देते ?

वर्ष 1998 में नीतीश कुमार को अटल जी और जॉर्ज साहब अपने मंत्रिमंडल में लेने से मना कर दिए। कहा गया कि जब आप बिहार की सत्ता सम्भालना चाहते है तो केन्द्र में मंत्री नहीं बनाया जायेगा। जॉर्ज साहब और मेरे पिता श्री शकुनी चौधरी जी का पैर पकड़कर भारत सरकार में मंत्री बने। फिर जॉर्ज साहब जैसे महान व्यक्ति के साथ जो दगा किए जग जाहिर है।

1998 में पिता श्री शकुनी चौधरी जी के खगड़िया लोक सभा से सांसद बनने के बाद जब तारापुर विधान सभा से समता पार्टी के टिकट पर मेरी माता स्व0 पार्वती देवी जी चुनाव लड़ रही थी तो नीतीश कुमार ने विरोध किया  था। 1998 मे स्व0 अटल जी  के मंत्रिमंडल  विस्तार के क्रम में जब मेरे पिता जी का मंत्री बनाया जाना प्रस्तावित था, तो मध्य रात्रि में जॉर्ज साहब को विवश कर मंत्री बनने से रोकवाकर पीठ में छूरा घोपने का काम किया। नीतीश कुमार किस प्रकार का दल बदलू है उसका कुछ बानगी इस प्रकार हैः- सर्वप्रथम जनता पार्टी, फिर जनता पार्टी सेक्युलर, लोक दल, जनता दल, जनता दल जॉर्ज, समता पार्टी और जनता दल (यूनाइटेड)। नीतीश कुमार ने कितना गठबंधन तोड़ा पुरे हिन्दुस्तान के राजनीतिक जगत में  अद्वितीय और बेनजीर है। नीतीश कुमार का इतिहास है कि जिन लोगो ने नीतीश कुमार को बढ़ाया उसे ही ठगने का काम किया चाहें वे जॉर्ज फर्नांडिस हो या श्री सतीश कुमार हो या श्री शकुनी चौधरी हो या श्री शरद यादव। नीतीश कुमाार के संबंध मे यह कहा जाना कोई अतिशयोक्ति नहीं होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network