आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 05 जनवरी 2023 : बेतिया । बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अब देश यात्रा पर निकलने की सोच रहे हैं। उन्होंने गुरुवार को खुद इसकी घोषणा करते हुए कहा कि समाधान यात्रा और विधानसभा सत्र के बाद वे देश यात्रा के विषय में सोचेंगे। नीतीश गुरुवार अपनी समाधान यात्रा की शुरूआत पश्चिम चंपारण जिले के वाल्मीकीनगर से की। इस दौरान उन्होंने कई विकास योजनाओं को देखा और अधिकारियों को कई निर्देश भी दिए। मुख्यमंत्री गांव में विकास योजनाओं को देखकर खुश दिखे।

सीएम ने संतपुर सोहरिया पंचायत के दरूआबारी ग्राम (प्रखंड -बगहा-2) में विकास कार्यों का जायजा लिया तथा पारस नगर कटाव स्थल का निरीक्षण किया। इस दौरान पत्रकारों से चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि जिस काम को सरकार ने शुरू किया आखिर उसकी प्रगति क्या है, इसे ही देखने के लिए वे यात्रा पर निकले हैं। उन्होंने कहा कि कहीं किसी तरह की कमी है या कोई समस्या आ रही है, इसको जानने के लिए पहले भी घूमते रहे हैं। उन्होंने कहा कि पहले यहां आए थे, कुछ काम तो हुआ है लेकिन अभी कुछ बाकी है। योजना में अगर देरी आ रही है तो इसे देखेंगे कि देरी क्यों हो रही है।

उन्होंने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि बिहार के बच्चे पढ़ रहे हैं यह देखकर खुशी होती है। देश की यात्रा पर निकलने से संबंधित एक प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि पहले अपने क्षेत्र अपने राज्य में जो काम किया है उसको देख लें कि कहां क्या हुआ है और अगर कहीं कुछ बचा हुआ है तो उसको करवा दें। उन्होंने कहा कि पहले तो ये यात्रा कर लें, उसके बाद विधानसभा का सत्र चलेगा, उसको कर लेंगे, उसके बाद आगे की देखेंगे। समाधान यात्रा की हो रही आलोचना पर उन्होंने कहा कि जिसे जो कहना है कहते रहें।

उन्होंने आपके आने के पूर्व गांव को चकाचक करने के संदर्भ में पूछे जाने पर कहा कि नहीं, सभी क्षेत्रों को देखना है। अभी आए हैं उसके बाद फिर रिपोर्ट लेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network