आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 11 जनवरी 2023 : हाजीपुर। सामान्य प्रशासन विभाग बिहार सरकार के विशेष सचिव रचना पाटिल के द्वारा आज वैशाली जिला के विभिन्न स्थलों पर चल रहे जाति आधारित गणना का स्थलीय निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी वैशाली श्री यशपाल मीणा भी उपस्थित थे ।

विशेष सचिव के द्वारा सर्वप्रथम नगर परिषद क्षेत्र हाजीपुर के वार्ड संख्या 14 नखास मोड़ के पास भवन संख्या 28 से भवन संख्या 35 तक की गई भवन गणना की जांच की गई। इन भवनों के मालिकों से परिवार की संख्या के बारे में पूछताछ की गई।उस वार्ड में प्रगणक रीना कुमारी एवं पर्यवेक्षक श्री श्याम किशोर ठाकुर उपस्थित थे। यहां के कार्य को संतोषजनक पाया गया।
इसके पश्चात विशेष सचिव के द्वारा ग्रामीण क्षेत्र में हाजीपुर प्रखंड अंतर्गत दौलतपुर देवरिया ग्राम में भी मकान सूचीकरण की जांच की गई। वहां भी प्रगणक और पर्यवेक्षक दोनों कार्य पर उपस्थित थे।

इनलोगों से जरूरी जानकारी प्राप्त करने के बाद विशेष सचिव ने संतोष व्यक्त किया और सही ढंग से इस कार्य को निर्धारित समय सीमा के अंदर कर लेने का निर्देश दिया। इस अवसर पर अनुमंडल पदाधिकारी हाजीपुर अरुण कुमार एवं जिला सांख्यिकी पदाधिकारी वैशाली भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network