आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 08 फरवरी 2023 : पटना। बिहार में सत्तारुढ़ जनता दल यूनाइटेड में प्रारंभ आंतरिक कलह धीरे धीरे और तेज हो रही है। इस बीच, जदयू के नेता उपेंद्र कुशवाहा ने बुधवार को कहा कि राजद से हुई डील को अगर लागू किया गया तो पार्टी को बर्बाद होने से कोई नहीं रोक सकता। कुशवाहा का इशारा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के उस बयान की ओर है जिसमें कहा गया था कि 2025 में विधानसभा का चुनाव तेजस्वी यादव के नेतृत्व में लड़ा जाएगा।

इस बीच, कुशवाहा से मिलने जदयू के विधान पार्षद रामेश्वर यादव उनके आवास पहुंचे। दोनों नेताओं के बीच बंद कमरे में एक से डेढ़ घंटे तक बातचीत हुई।

बातचीत के बाद कुशवाहा ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि वे पार्टी को मजबूत करने में लगे हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें पद की कोई इच्छा नहीं है, वे पार्टी में मात्र प्राथमिक सदस्य बनकर भी रहेंगे।

पत्रकारों ने जब उनसे तेजस्वी यादव के नेतृत्व में 2025 का विधानसभा चुनाव लड़ने की मुख्यमंत्री की घोषणा से संबंधित प्रश्न किया गया तो उन्होंने कहा कि बिहार की जनता इसे कतई स्वीकार नहीं करेगी। अगर ऐसा हुआ तो पार्टी बर्बाद हो जाएगी, डूब जाएगी, पार्टी को बचाना है तो नीतीश कुमार दिल से काम करें।

उन्होंने आगे कहा कि राजद से हुई डील पर विचार नहीं करें बल्कि, अति पिछड़ा लव-कुश समाज से आने वाले किसी नेता को आगे लाएं। तभी पार्टी बचेगी अन्यथा जदयू बर्बाद हो जाएगी।

उन्होंने कहा कि लालू प्रसाद के खौफनाक दौर से राज्य को निकालने के लिए, लव कुश के साथ सवर्ण समाज, पिछड़े, अति पिछड़े समाज से आने वाले लोगों ने संघर्ष किया है। उन्होंने यह भी कहा कि नीतीश कुमार अगर रात को 12 बजे भी बातचीत के लिए बुलाएंगे, तो मैं जाने को तैयार हूं।

इधर, एमएलसी यादव ने कहा कि वे कुशवाहा से साथ में रहकर काम करने का आग्रह करने के लिए यहां आए थे। उन्होंने कहा कि कुशवाहा को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मिलना चाहिए और बीच का रास्ता निकालना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network