आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 08 मार्च 2023 : पटना। रंगों का त्योहार होली बिहार में धूमधाम से मनाया जा रहा है। शहर से लेकर कस्बों, गांव तक में अबीर गुलाल उड़ रहे हैं। इस बीच, वन और पर्यावरण मंत्री तेज प्रताप यादव ने जमकर होली खेली। राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की कुर्ताफाड़ होली की चर्चा अभी भी होती है। लालू प्रसाद के आवास पर पहले कुर्ताफाड़ होली का आयोजन होता था, जिसमें नेता से लेकर कार्यकर्ता तक पहुंचते थे।

तेजप्रताप ने मोर मुकुट (मोर पंख से सुशोभित मुकुट) धारण कर लोगों का स्वागत किया। वह स्वयं को भगवान कृष्ण का भक्त बताते हैं। इस अवसर पर कृष्ण की गोपियों का रूप धारण किये कुछ महिलाओं ने ‘लठ मार’ होली का प्रदर्शन किया। इस तरह की होली मथुरा के पास बरसाना में मनाई जाती है। वीडियो कॉल पर बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने तेज प्रताप से कहा कि बढ़िया से होली खेलिह, कौनो दिक्कत परेशानी ना होए चाहिं’। होली के मौके तेजप्रताप यादव ने पटना स्थित अपने सरकार आवास को मथुरा जैसा बना दिया। यहां पर उन्होंने ब्रज की स्टाइल में होली खेली।

तेजप्रताप ने अपने समर्थकों के साथ आरजेडी अध्यक्ष की तरह ‘कुर्ता फाड़’ होली भी खेली। इस मौके पर लालू समर्थकों ने कहा कि रंगों के इस त्योहार के अवसर पर इस समारोह के आयोजन के लिए हम तेजू भैया के आभारी हैं। लालू जी जैसा कोई नहीं हो सकता है, पर तेजू भैया विरासत को जीवित रखने के लिए अपनी ओर से प्रयास करते रहते हैं।

इस होली में फिलहाल लालू हालांकि स्वास्थ्य कारणों से दिल्ली में हैं। इधर, मंत्री तेज प्रताप यादव ने अपने सरकारी आवास पर होली का रंग जमाया। उन्होंने इस अवसर पर भगवान कृष्ण की वेषभूषा धारण की और ब्रज की मशहूर लट्ठमार होली खेली।

तेजप्रताप मोर के पंख लगा मुकुट धारण किए हुए थे और जमकर होली खेली। तेजप्रताप यादव अलग ही अंदाज में होली खेलते हुए नजर आए। होली के जश्न में उन्होंने जमकर लट्ठमार होली खेली। इस मौके पर कन्हैया बने तेज प्रताप यादव गोपियों और ग्वालों से घिरे थे। उन्होंने होली के इस अवसर पर बांसुरी भी बजाई। उनका यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

लालू भी फाड़ते थे कुर्ता

होली के मौके पर लालू यादव भी दूसरों का कुर्ता फाड़ने में पीछे नहीं रहते थे। हालांकि लालू-राबड़ी आवास में पहले की तरह होली नहीं मनाया जाता है। इसका एक कारण तो लालू यादव का स्वास्थ्य है, तो दूसरा लालू परिवार का सत्ता से दूर रहना। फिलहाल बिहार में महागठबंधन की सरकार है। लालू के छोटे बेटे नीतीश सरकार में डिप्टी सीएम हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network