ज्ञान, शील, एकता ही परिषद् की विशेषता है: कुलसचिव डॉ रविप्रकाश बबलू

अभाविप के प्रदेश अधिवेशन में प्रदर्शनी का हुआ उद्घाटन

प्रदेश भर से जुटें हैं 1500 प्रतिनिधि

छात्रों के व्यक्तित्व का विकास और सांगठनिक कार्य कुशलता विकसित करता है परिषद्: डॉ ममता कुमारी

आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 05 जनवरी 2023 : छपरा | अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् के 64वें प्रदेश अधिवेशन के पहले दिन प्रदर्शनी का उद्घाटन हुआ. प्रदर्शनी का उद्घाटन मुख्य अतिथि जय प्रकाश विश्वविद्यालय के कुलसचिव डॉ रवि प्रकाश बबलू, प्रदेश अध्यक्ष डॉ ममता कुमारी, प्रदेश मंत्री अभिषेक कुमार, प्रदेश सह संगठन मंत्री धीरज कुमार, स्वागत समिति के उपाध्यक्ष शांतनु कुमार और स्वागत समिति के सह मंत्री डॉ चरण दास ने संयुक्त रूप से किया.

इसके बाद आगत अतिथियों ने प्रदर्शनी का अवलोकन किया और छात्रों के कार्यों की सराहना की. इस अवसर पर मुख्य अतिथि डॉ रवि प्रकाश बबलू ने कहा कि विद्यार्थी परिषद् की नींव में भारतीय सभ्यता, संस्कृति है. परिषद् ज्ञान, शील, एकता का मन्त्र छात्रों को देता है, जो उनके जीवन के हर क्षेत्र में हमेशा उपयोगी साबित होता है. उन्होंने महाभारत के श्लोक की व्याख्या करते हुए कहा कि युवाओं में धर्म-अधर्म, उचित-अनुचित की समझ को विकसित करने की जरुरत है. उन्होंने कहा कि यह सौभाग्य की बात है कि छपरा में इस प्रकार का आयोजन हो रहा है.

वहीँ प्रदेश अध्यक्ष डॉ ममता कुमारी ने कहा कि अधिवेशन के माध्यम से छात्रों के व्यक्तित्व का विकास होता है साथ ही उनमे सांगठनिक कार्य कुशलता उत्पन्न होती है. उन्होंने विद्यार्थी परिषद् के छात्रों के द्वारा अपने अधिकारों के लिए हमेशा संघर्ष करते रहने का आह्वान किया. उन्होंने कहा कि प्रदर्शनी के माध्यम लघु बिहार का दर्शन हो रहा है. पूरे वर्ष विद्यार्थी परिषद जो काम किया है उसका लघु प्रदर्शनी के माध्यम से दिखाने का प्रयास किया गया है.

सभा को प्रदेश मंत्री अभिषेक कुमार ने कहा कि आज प्रदर्शनी में जो तस्वीरें दिख रही हैं यह नए सदस्यों को ऊर्जा प्रदान करने का कार्य करेंगीं. प्रदेश सह संगठन मंत्री धीरज कुमार ने कहा कि परिषद् की गतिविधियों को प्रदर्शनी के माध्यम से दिखाने का उद्देश्य समाज को विद्यार्थी परिषद् के कार्यों से अवगत कराना है. समाज के अधिक से अधिक लोग हमारे विचारों को जाने और हमसे जुड़ें यही हमारा ध्येय है. स्वागत समिति के उपाध्यक्ष शांतनु कुमार ने कहा कि परिषद् दलगत राजनीति से ऊपर उठ कर युवाओं को समाज के प्रति नैतिक दायित्वों का बोध कराता है. वहीं स्वागत समिति के सह मंत्री डॉ चरण दास ने संबोधन में कहा कि परिषद् अपने हर कार्यकर्त्ता में सेवा, समर्पण और राष्ट्रीयता का भाव जागृत करता है. उक्त जानकारी अधिवेशन के मीडिया प्रभारी प्रतीक कुमार ने दी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network