ममता की विपक्षी एकता को लेकर पटना में सभी दलों की बैठक बुलाने सलाह, भाजपा को हीरो से जीरो बनाने पर जोर

आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 25 अप्रैल 2023 : पटना। लोकसभा चुनाव के एक साल पहले से भाजपा विरोधी दलों को एकजुट करने और मिलजुल कर चुनौती देने की बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पहल और मुहिम रंग लाने लगी है। आज नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव कोलकाता में ममता बनर्जी और लखनऊ में अखिलेश यादव से मिले। तीनों नेताओं ने  प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि लखनऊ में नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव का स्वागत करता हूं. उन्होंने कहा कि जिस तरह लोकतंत्र पर खतरा है, महंगाई चरम पर है, बेरोजगारी चरम सीमा पर है बीजेपी को हटाने के लिए हम आपके साथ हैं.

उसके पहले पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी, मुख्यमंत्री ने कहा –

 हम साथ-साथ आगे बढ़ेंगे. हमारा कोई व्यक्तिगत अहंकार नहीं है, हम सामूहिक रूप से मिलकर काम करना चाहते हैं. मैंने नीतीश कुमार से बस एक ही निवेदन किया है. जयप्रकाश जी का आंदोलन बिहार से शुरू हुआ. अगर हम बिहार में सर्वदलीय बैठक करते हैं, तो हम तय कर सकते हैं कि हमें आगे कहां जाना है. लेकिन सबसे पहले हमें यह संदेश देना होगा कि हम एक हैं. मैंने पहले भी कहा है कि मुझे कोई आपत्ति नहीं है. मैं चाहती हूं कि बीजेपी जीरो हो जाए. मीडिया के सहारे और झूठ से बड़े हीरो बन गए हैं.

वहीं बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि, हमने तय किया है कि ज्यादा से ज्यादा पार्टियों को एकजुट करें और बीजेपी से पूरे देश को मुक्ति मिले. उन्होंने कहा कि काम नहीं, केवल प्रचार हो रहा है. हम लोग एकसाथ मिलकर आगे बढ़ें और अगले चुनाव में एकसाथ मिलकर लड़ेंगे तो देशहित में अच्छा होगा. नीतीश ने कहा कि हमारा रिश्ता पुराना है. हम मिल जुलकर साथ चलेंगे. देश के अन्य जगहों के हित में बातचीत किया है, बाकी पार्टियों से भी बात करके एकजुट करें.

नीतीश कुमार ने कहा कि ये लोग शासन कर रहे हैं, कोई काम नहीं हो रहा है, सिर्फ प्रचार-प्रसार हो रहा है. ऐसी स्थिति में अधिक से अधिक पार्टियों के साथ बातचीत चल रही है. उसी सिलसिले में हम लोग भी बैठकर बातचीत किए हैं. जैसा उन्होंने कहा हमने तय किया है कि ज्यादा से ज्यादा पार्टियों को एकजुट करें और मिलकर काम करेंगे ताकि यह देश आगे बढ़े और बीजेपी से देश को मुक्ति मिले.

नीतीश कुमार ने कहा कि, देश के इतिहास को बदलने के चक्कर में लोगों को जाना चाहिए. सब एक साथ मिलकर अधिक से अधिक पार्टियों को एक साथ मिलाकर आगे बढ़ें और अगले चुनाव में सब एक साथ मिलकर लड़ेंगे तो बहुत फायदा होगा. यह देश के हित में होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network