आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 06 सितम्बर 2022 : पटना: हाल ही में बीजेपी से अलग होकर बिहार में महागठबंधन संग सरकार बनाने वाले नीतीश कुमार ने बड़ा ऐलान किया। उन्होंने कहा कि इस जीवन में अब बीजेपी से कभी समझौता नहीं करेंगे। नीतीश ने कहा कि 2017 में उन्होंने बीजेपी के साथ जाकर बड़ी गलती की थी। लालू यादव और तेजस्वी यादव के साथ महागठबंधन की सरकार काफी अच्छा काम कर रही थी। फिर वे बीजेपी के झांसे में आ गए थे और 2017 में उनके साथ मिलकर सरकार बना ली थी। लेकिन अब उनसे ऐसी गलती जीवन में कभी नहीं होगी। इसी बीच मिशन 2024 में जुटे नीतीश कुमार दिल्ली पहुंचे हैं, जहां उनकी राहुल गांधी और एचडी कुमारस्वामी से मुलाकात भी चुकी है।

लालू प्रसाद से मिलकर दिल्ली रवाना हुए नीतीश कुमार

जनता दरबार खत्म करने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सोमवार को चार्टर्ड प्लेन से दिल्ली पहुंचे। दिल्ली रवाना होने से पहले उन्होंने आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव से मुलाकात की और 2024 में विपक्षी एकजुटता के मुद्दे पर मंथन किया। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कह चुके हैं कि 2024 में बीजेपी को हराने के लिए क्षेत्रीय दलों के साथ कांग्रेस और वामपंथियों का साथ भी बेहद जरूरी है। वहीं दिल्ली पहुंचते ही उन्होंने एक बार फिर कहा कि मेरी प्रधानमंत्री बनने की कोई इच्छा नहीं है। मैं बस यही चाहता हूं कि विपक्ष 2024 में एक साथ आए और बीजेपी के खिलाफ दावेदारी करे। इसी के बाद उन्होंने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की। इस मुलाकात के बाद दोनों नेताओं की मुस्कुराते हुए तस्वीर सामने आई।

दिल्ली दौरे पर नीतीश ने की राहुल गांधी-कुमारस्वामी से मुलाकात

इसके बाद जेडीएस के नेता और कर्नाटक के पूर्व सीएम एचडी कुमारस्वामी भी नीतीश कुमार से मिलने पहुंचे। दोनों नेताओं में खास गर्मजोशी दिखी। जानकारी के अनुसार, नीतीश कुमार दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से भी मंगलवार को मिल सकते हैं। जाहिर है जेडीयू ने यह स्पष्ट कर दिया है कि नीतीश कुमार प्रधानमंत्री पद के दावेदार नहीं हैं बल्कि उनकी भूमिका 2024 में बीजेपी के खिलाफ तमाम विपक्षी पार्टियों को एकजुट करना है। हालांकि, नीतीश कुमार पर बीजेपी लगातार हमलावर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network