आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 8 अप्रैल 2023 : पटना : बिहार में आज बड़ा प्रशासनिक फेरबदल किया गया है। 37 IAS और 23 IPS अधिकारियों का तबादला हुआ है।. कई जिलों के डीएम-एसपी बदले गये हैं , सामान्य प्रशासन विभाग ने इस संबंध में अधिसूचना जारी कर दी  है. खगड़िया के डीएम आलोक रंजन घोष का तबादला कर दिया गया है.कुल 37 आईएएस, 23 आईपीएस और 3 अनुमंडल पदाधिकारी का तबादला हुआ है। अब खगड़िया के नए डीएम अमित पांडेय होंगे. वहीं बक्सर के डीएम अमन समीर का भी ट्रांसफर कर दिया गया है. बक्सर के नए जिलाधिकारी अंशुल अग्रवाल होंगे. 

15 जिलों के डीएम बदले : जिन 15 जिलों के डीएम का तबादला हुआ है उनके नाम इस प्रकार से हैं- सामान्य प्रशासन विभाग में संयुक्त सचिव राम शंकर को शिवहर का डीएम बनाया गया है. वहीं पश्चिम चंपारण के डीएम कुंदन कुमार को स्थानांतरित कर पूर्णिया का डीएम बनाया गया है. सीवान के डीएम अमित कुमार पांडेय को खगड़िया का, औरंगाबाद के डीएम सौरव जोरवार को पूर्वी चंपारण का, पूर्णिया के डीएम सुहर्ष भगत को औरंगाबाद का, बक्सर के डीएम अमन समीर को सारण का, शेखपुरा के डीएम सावन कुमार को कैमूर का और अरवल जिला अधिकारी जे. प्रियदर्शनी को शेखपुरा का डीएम बनाया गया है. वहीं भवन निर्माण विभाग में संयुक्त सचिव वर्षा सिंह को अरवल का, शिवहर के डीएम मुकुल कुमार गुप्ता को सीवान का, प्राथमिक शिक्षा निदेशक रवि प्रकाश को कटिहार का, स्वास्थ्य विभाग के संयुक्त सचिव अंशुल अग्रवाल को बक्सर का, विजय प्रकाश मीणा को मधेपुरा का और वैभव चौधरी को सहरसा का डीएम बनाया गया है.

कई जिलों के SP भी बदले 

डीएम के साथ ही कई जिलों के एसपी को भी बदल दिया गया है. सात माह से ससत्ताधारी सरकार में पहली बार बड़े पैमाने पर तबादला हुआ है. रवि रंजन कुमार को वैशाली पुलिस अधीक्षक बनाया गया है. रवि रंजन कुमार पहले बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस 12 सुपौल में तैनात थे. मनोज कुमार तिवारी को सीतामढ़ी का पुलिस अधीक्षक बनाया गया है. मनोज कुमार तिवारी समादेष्टा बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस आठ में तैनात थे. बी अमरकेश को पश्चिम चंपारण का कमान दिया गया है. उपेंद्र नाथ वर्मा को सहरसा का पुलिस अधीक्षक बनाया गया है, फिलहाल उपेंद्र नाथ वर्मा पश्चिम चंपारण के पुलिस अधीक्षक हैं. बीएमपी 13 दरभंगा में तैनात शैशव यादव को सुपौल का पुलिस अधीक्षक बनाया गया है. अरविंद प्रताप सिंह को गया का सिटीएसपी बनाया गया है. फिलहाल अरविंद प्रताप सिंह बाढ़ में अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी के पद पर तैनात थे.बिहार प्रशासनिक सेवा के भी  26 अधिकारियों का तबादला हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network