पूर्णिया में आयोजित महाजनसम्पर्क अभियान सभा में कहा-बिहार में भी यूपी की तर्ज पर डब्बल इंजन की सरकार जरूरी

 विकास केन्द्र सरकार की प्राथमिकता, पूर्णिया हवाई अड्डे का भी शीघ्र होगा निर्माण

https://youtu.be/ND2d1WrgI1g

आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 08 जून 2023 : पूर्णिया। पूर्णिया में गुरुवार को महाजनसम्पर्क अभियान के तहत आयोजित सभा में कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष श्री सम्राट चौधरी ने कहा कि अब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बिहार के विकास के लिए हानिकारक साबित हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार एक ऐसा टायर हैं जो बार-बार पंक्चर हो रहे हैं और चिप्पी लगा कर काम चल रहा है। कभी अपने को देश का प्रधानमंत्री तो कभी गृहमंत्री बता रहे मुख्यमंत्री की स्थिति का अंदाजा लगाया जा सकता है। ऐसे मुख्यमंत्री से बिहार का विकास संभव नहीं है। डब्बल इंजन की सरकार वाले उत्तरप्रदेश में विकास का रोज नया कीर्तिमान स्थापित हो रहा है। बिहार में भी डब्बल इंजन की सरकार की जरूरत है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पूरी राजनीति उनकी पलटीमारी पर आधारित है। पिछले चुनाव में प्रचार के दौरान इसी पूर्णिया के धमदाहा में धोषणा की थी कि यह उनका आखिरी चुनाव है, मगर वे अपने वायदे से पलट गए हैं।

https://youtu.be/wbm9rlA22ms

श्री चौधरी ने कहा कि आज मैं पूर्णिया की जनता से अपील करने आया हूं कि एक बार फिर नरेन्द्र मोदी को भारी बहुमत से विजयी बनायें। मोदी के कामों को गिनाते हुए कहा कि यूरोप के कई देशों की जितनी आबादी नहीं है, उससे कहीं ज्यादा पूरे देश में 4 करोड़ घर बना कर मोदी ने गरीबों को दिया है। हर घर बिजली पहुंचाया, 11 करोड़ से ज्यादा घरों में शौचालय का निर्माण कर महिलाओं को सम्मान दिया है। पूर्णिया हवाई अड्डे के निर्माण के लिए भी केन्द्र सरकार तत्पर है। मोदी सरकार ने विकास की ऐसी लकीर खींच दी है कि आज देश का हर एक नागरिक सम्मान के साथ जी रहा है। पूरी दुनिया आज भारत के सामने नतमस्तक है।

नीतीश कुमार को 37 हजार करोड़ की नल-जल योजना में घोटाला करना था। इसके लिए नरेन्द्र मोदी की केन्द्र सरकार अलग से 50 हजार करोड़ देने वाली थी, मगर नीतीश कुमार को तो मुखिया और जिला पार्षद को अपमानित करना था। पहले इसी पूर्णिया नगर निगम को 2 करोड़ रुपये भी विकास कार्यों के लिए नहीं मिल पाता था, मगर आज नरेन्द्र मोदी सरकार की वजह से 20 करोड़ रुपये मिल रहे हैं। भाजपा की जब बिहार में सरकार बनेगी तो गुणवत्तापूर्ण जनसुविधाओं की उपलब्धता सुनिश्चित की जाएगी। 24 घंटे बिजली की आपूर्ति होगी,कभी इनवर्टर की जरूरत नहीं पड़ेगी।

https://youtu.be/3AeMNpQrB9s

श्री चौधरी ने आरोप लगाते हुए कहा कि  11 हजार शराब की दुकानें खोल कर पहले नीतीश कुमार ने बिहारियों को शराबी बनाया, 2016 में लागू हुई शराबबंदी का भाजपा ने भी समर्थन किया, मगर आज शराब की घर-घर डिलेवरी हो रही है। कोई ऐसा गांव नहीं है जहां शराब की अदृश्य रूप से पांच दुकानें नहीं है।

भाजपा कार्यकर्ताओं को जानना चाहिए कि कर्पूरी ठाकुर से लेकर लालू प्रसाद भी पहली बार भाजपा के समर्थन से ही मुख्यमंत्री बने थे। 7 विधायकों वाले नीतीश कुमार को पांच-पांच बार भाजपा ने ही मुख्यमंत्री बनाया। भाजपा की वजह से ही अतिपिछड़ों को आरक्षण मिला और देश में मंडल कमीशन की अनुशंसा लागू हो पाई। अब समय की जरूरत है कि केन्द्र के साथ-साथ बिहार में भी भाजपा की पूर्ण बहुमत की सरकार बने ताकि डब्बल इंजन की सरकार विकास कार्यों को गति देकर बिहार को पिछड़ेपन के अभिशाप से मुक्त कर सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network