नालंदा से शादी रचाने युवती पहुंची शेखपुरा

आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 20 मई 2023 : शेखपुरा। फेसबुक से हुई दोस्ती और महीने–दो महीने कि जान-पहचान को आज के युवा शादी में परिणत कर रहे हैं। इसी तरह एक प्रेमी युगल ने शनिवार को शेखपुरा कचहरी परिसर स्थित बजरंगबली की प्रतिमा के निकट आपस में शादी रचा ली। शादी के जोड़े में बंधने वाले युगल प्रेमी ने अंतर्जातीय शादी रचाई। जहां लड़की अनुसूचित जाति की है। वही युवक अति पिछड़ा वर्ग का बताया गया है। युवती निकटवर्ती नालंदा जिले के खैराबाद, महल पर ,बिहारशरीफ़ 21 वर्षीय रिमझिम कुमारी ने शेखपुरा जिला के 23 वर्षीय युवक मोनु कुमार से शादी रचा ली।

कचहरी परिसर स्थित हनुमान मंदिर के पास दोनों ने दर्जनों लोगों लोगों की उपस्थिति में एक-दूसरे को जीवन साथी के रूप में स्वीकार्य किया। युवक मोनु शेखपुरा जिले के सदर प्रखंड अंतर्गत चितौरा गांव निवासी शिव कुमार मिस्त्री का पुत्र बताया गया है। जबकि युवती बिहार शरीफ नालंदा के निवासी कमलेश पासवान की पुत्री रिमझिम कुमारी बताई गई है। युवक के पिता शेखपुरा शहर के बाईपास रोड स्थित रेडक्रॉस सोसायटी बिल्डिंग के समीप मकान बनाकर रहते है तथा उनका फर्नीचर का दुकान है। युवती ने बताया कुछ दिन पहले शेखपुरा आई थी तब मोनु से पहचान हुई थी।

मोनु ने बताया चार महीने पूर्व फेसबुक से दोनों में दोस्ती हुई थी और अब परिवार वालों की स्वीकृति से हम दोनों ने बिना तिलक-दहेज से अंतरजातीय विवाह किया है। इस अनोखे शादी के दौरान युवक की तरफ से कई लोग आशीर्वाद देने हनुमान प्रतिमा के समीप उपस्थित थे। लेकिन युवती के पक्ष से लोग नजर नहीं आए। इस अंतर्जातीय विवाह और फेसबुक से हुए दोस्ती के बाद शादी के बंधन में बंधने की चर्चा जहां तहां होने लगी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network