आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 26 जनवरी 2023 : पटना : बिहार पुलिस की कमान संभालने के बाद गणतंत्र दिवस के अवसर पर डीजीपी राजविंदर सिंह भट्टी ने पहली बार पुलिस मुख्यालय में तिरंगा झंडा फहराया।

डीजीपी ने गणतंत्र दिवस समारोह में अपनी टीम के सामने कई महत्वपूर्ण बातें कहते हुए उनका हौसला बढ़ाया। डीजीपी ने कहा कि बिहार में जनता की पुलिस से जो उम्मीदें हैं, उसपर उनके प्रति हम और मजबूती से काम करें। मुझे जानकारी है कि मेरे जो साथी दूर-दराज के इलाकों में काम करते हैं। वहां सुविधाओं का आभाव है। बहुत कठिनाइयां है, लेकिन मैं सभी से आशा करता हूं कि आप नए संकल्प के साथ इस बात को अपने अंदर मजबूती से ग्रहण करें कि जनता को अपने काम से संतुष्ट करेंगे। हमें अपने व्यवहार को और बेहतर बढ़ाना होगा। नई टेक्नॉलजी जो आ रही है, उससे पूरा समाज बदल रहा है। उस टेक्नॉलजी को भी तेजी से अपनाना होगा।

बिहार में 57 प्रतिशत युवा की आबादी है, जो देश में सबसे अधिक है। जो युवा बिहार में हैं, उसकी आशा और अपेक्षा बिहार पुलिस से है। जिसे अच्छे से समझना होगा और उसके अनुरूप हमें बदलना होगा। इसका भी संकल्प हमें लेना चाहिए।

डीजीपी ने कहा बिहार पुलिस बहुत मजबूती और मेहनत से कार्य कर रहे हैं। मैं आपके कार्य को देख रहा हूं। सबके अंदर जो ऊर्जा और इच्छा शक्ति है, वो मुझे दिख रही है। पर जो चुनौतियां हैं। उन्हें भी हमें मानना होगा। इनके साथ निपटना होगा और आगे बढ़ना होगा। मुझे आशा ही नहीं बल्कि विश्वास है कि चौकीदार, सिपाही से लेकर जूनियर अफसर, जो जहां है वो अपने पूरे मन और संकल्प के साथ सेवा करे। हम सब आपके साथ मजबूती के साथ खड़े हैं।

उन्होंने कहा कि मैं अपने हर जूनियर साथी को विश्वास दिलाना चाहता हूं कि आपकी हर तकलीफ और जवाबदेही में हम आपके साथ हैं। बस आप अपना काम मजबूती और व्यवहार कुशलता के साथ करें। जनता के साथ अच्छा व्यवहार करें। हम सब आपकी मदद और मजबूत करने के लिए काम कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network