रोहतास दर्शन न्यूज़ नेटवर्क : 16 नवम्बर 2021 : खगड़िया। जिले के परबत्ता प्रखंड के नयागांव में गंगा नदी के उप धारा में स्थित सीढ़ी घाट के पास यात्रियों से भरी हुई नौका के डूबने की घटना की खबर पाते ही जिलाधिकारी डॉक्टर आलोक रंजन सहित प्रशासनिक अमला राहत एवं बचाव कार्य हेतु घटनास्थल पर पहुंचा।

प्राप्त सूचनानुसार डूबी हुई नौका दियारा क्षेत्र से लौट रही थी। दियारा क्षेत्र में फसल बोने वाले एवं अन्य पशुपालक इस पर सवार थे। नौका पर क्षमता से अधिक 35-40 लोग सवार थे और गहरे पानी में संतुलन खोने की वजह से नौका डूब गई। स्थानीय लोगों के सहयोग से तुरंत बचाव कार्य शुरू हुआ। घटना की सूचना पाते ही अंचलाधिकारी परबत्ता श्री अंशु प्रसून पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और बचाव कार्य शुरू किया।

जिलाधिकारी ने इस दुर्घटना की खबर प्राप्त होने के उपरांत एसडीआरएफ की टीम को स्पीड बोट के साथ घटनास्थल पर रवाना किया। एसडीआरएफ की टीम ने घटनास्थल पर पहुंचते ही त्वरित ढंग से राहत एवं बचाव कार्य शुरू किया। अपर समाहर्ता शत्रुंजय कुमार मिश्रा और आपदा प्रभारी पदाधिकारी टेस लाल सिंह जिलाधिकारी के निर्देशानुसार तुरंत घटनास्थल पर पहुंचे एवं बचाव और राहत कार्य का मार्गदर्शन किया। जिलाधिकारी भी तुरंत ही घटनास्थल पर पहुंचे। अनुमंडल पदाधिकारी गोगरी अमन कुमार सुमन घटनास्थल पर पहुंचे।

अंधेरा होने की वजह से एसडीआरएफ की टीम को राहत एवं बचाव कार्य में थोड़ी परेशानी हो रही है, किंतु टीम अंधेरे में भी बचाव अभियान कर रही है। अभी तक 2 शव बरामद हुए हैं जिसमें एक शव महिला का और दूसरा पुरुष का है। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार अधिकांश लोग तैरकर सुरक्षित ढंग से किनारे पहुंच गए जबकि 5-6 यात्री अभी भी लापता हैं और उन्हें खोजने के लिए बचाव और राहत कार्य किया जा रहा है। सुरक्षित बचे लोगों को चिकित्सीय उपचार के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, परबत्ता भेजा गया है। जिलाधिकारी ने स्वयं वहां पहुंचकर सुरक्षित बचे हुए यात्रियों का हालचाल लिया और उनके परिजनों को ढाढस बंधाया। सुरक्षित बचे हुए यात्रियों को प्राथमिक उपचार के बाद छोड़ा गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network