चुनाव प्रचार के दौरान महिला अधिवक्ता गण के लिए और अधिक हाल,चैंबर की मांग की

आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 6 अप्रैल 2023 : पटना : पटना उच्च न्यायालय में एडवोकेट्स एसोसिएशन के ७ अप्रैल को होने वाले चुनाव में उपाध्यक्ष पद की उम्मीदवार,पूर्व संयुक्त सचिव, श्रीमती छाया मिश्र ने अपने चुनाव प्रचार के दौरान महिला अधिवक्ता गण के लिए और अधिक हाल,चैंबर की मांग की ।

श्रीमती छाया मिश्र ने उच्च न्यायालय,पटना सिविल कोर्ट,दानापुर और सिटी कोर्ट में महिला अधिवक्ताओं से संपर्क स्थापित किया और उनकी पेशेवर समस्या पर चर्चा की,महिला वकीलों में विद्वता और क्षमता की कोई कमी नही है,फिर भी उचित सुविधा नहीं रहने के कारण पुरुषों की तुलना में इनका कोर्ट में उपस्थिति बहुत ही कम रहती है,वरीय वकील इन्हे अपने चैंबर में जगह नहीं देते है । श्रीमती छाया मिश्र ने मांग की _ महिला वकीलों,महिला जो मुकदमा में गवाह के लिए उपस्थित होती है,के लिए साफ सुथरा वाश रूम बनाया जाए, न्यायालय परिसर में बाल घर भी हो,जहां युवा महिला वकील अपने बच्चो को रख सके ।

श्रीमती मिश्र ने नए और युवा विधि स्नातक्को के लिए प्रवेश स्तर पर 25,000 रुपए प्रतिमाह प्रोत्साहन राशि प्रदान करने,वकीलों के राजस्थान की तरह सुरक्षा कानून बनाने की भी मांग की है,वकीलों और उनके परिवार के लिए जीवन और स्वास्थ्य बीमा की संस्थागत वायस्था करने का सुझाव भी दिया । संयुक्त सचिव के रूप में इनके काम के कारण,इन्हे उपाध्याक्ष चुनाव में व्यापक समर्थन मिल रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network