आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 26 दिसम्बर 2022 : पटना | बिहार के पूर्वी चंपारण जिले में शुक्रवार की शाम एक ईट भट्टे की चिमनी में विस्फोट होने से 7 मजदूरों की मौत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शोक जताया है। प्रधानमंत्री ने इस घटना में घायल हुए लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हुए मुआवजे की भी घोषणा की। इसके बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी मृतकों के परिजनों के लिए मुआवजे की घोषणा की है। प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से शनिवार को जारी ट्वीट में हादसे पर दुख जताते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, मोतिहारी में एक ईंट भट्ठे में हुए हादसे में लोगों की मौत से व्यथित हूं। शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदनाएं व्यक्त करता हूं। घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना है।

प्रधानमंत्री की तरफ से मुआवजे की घोषणा करते हुए कहा गया है, हादसे में जान गंवाने वाले प्रत्येक मृतक के परिजन को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से दो लाख रुपये और प्रत्येक घायल को 50 हजार रुपये की अनुग्रह राशि दी जाएगी।

इधर, घटना की जानकारी पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी दुख जताया। मुख्यमंत्री ने घटना पर दुख व्यक्त करते हुए कहा कि ईश्वर प्रभावित परिवारों को यह क्षति सहन करने की शक्ति दे। उन्होंने अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया कि सभी घायलों को अच्छा इलाज मिले।

प्रधानमंत्री द्वारा मुआवजे की घोषणा के बाद मुख्यमंत्री ने अपने अधिकारिक टिवटर हैंडल से ट्वीट कर लिखा, मोतिहारी में ईंट भट्ठे की चिमनी फटने की दुर्घटना में मृतकों के परिजनों को मुख्यमंत्री राहत कोष से चार-चार लाख रुपये दिए जाएंगे। घायलों को इलाज का खर्च राज्य सरकार वहन करेगी, उनके समुचित इलाज के लिए स्वास्थ्य विभाग को निर्देशित किया गया है।

बिहार भाजपा के अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल ने प्रधानमंत्री का आभार जताते हुए कहा कि मेरे संसदीय क्षेत्र के रामगढ़वा में चिमनी के विस्फोट से कई लोगों की मृत्यु तथा कई लोग घायल हो गए। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने मृतकों के परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए मृतक के परिजनों को 2 लाख रुपये तथा घायलों को 50 हजार रुपये अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है। उन्होंने पीएम का आभार जताते हुए कहा कि मेरे संसदीय क्षेत्र की इस अप्रिय दुर्घटना का त्वरित संज्ञान लेने के लिए प्रधानमंत्री का आभार।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network