जिला विधिज्ञ संघ ने निरीक्षी न्यायाधीश को सौंपा ज्ञापन

आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 17 दिसम्बर 2022 : जमुई। जिला अधिवक्ता संघ ने बार के प्रशाल में कार्यक्रम आयोजित कर पटना उच्च न्यायालय के न्यायाधीश सह निरीक्षी न्यायाधीश न्यायमूर्ति अरविंद श्रीवास्तव का बहुमान किया। इस अवसर पर जिला एवं सत्र न्यायाधीश अशोक कुमार गुप्ता समेत भारी संख्या में विधिवेत्ता उपस्थित थे।

 अध्यक्ष अश्विनी कुमार यादव एवं महासचिव विपिन कुमार सिन्हा ने बारी – बारी से निरीक्षी न्यायाधीश को पुष्प गुच्छ देकर उनका गर्मजोशी से स्वागत किया वहीं विधिवेत्ताओं ने उन्हें फूल – माला देकर बार में आने के लिए आभार जताया। जिला विधिज्ञ संघ के अध्यक्ष ने इस अवसर पर न्यायमूर्ति श्री श्रीवास्तव को जरूरी समस्याओं से सम्बंधित ज्ञापन सौंपा और उनसे इसके निदान के लिए यथोचित पहल किए जाने की अपील की। 

   श्री यादव ने मौके पर निरीक्षी न्यायाधीश का अभिनंदन करते हुए कहा कि यहां सब जज के 03 , मुंसिफ के 02 और कुटुंब न्यायालय के प्रधान न्यायाधीश का 01 पद रिक्त है। रिक्ति के चलते न्यायिक कार्यों में बार को कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने खाली पदों पर पात्र पदाधिकारी के शीघ्र पदस्थापन की मांग की। अध्यक्ष ने इसी संदर्भ में निरीक्षी न्यायाधीश का ध्यान आकृष्ट कराते हुए कहा कि न्यायिक दृष्टिकोण से पुराने जेल को नए जेल में स्थानांतरित कराए जाने के साथ किशोर न्याय परिषद को भी नीमारंग  से व्यवहार न्यायालय परिसर में स्थापित किया जाना उपयुक्त होगा। सुरक्षा के मद्देनजर मुख्य मार्ग को आवागमन की दृष्टिकोण से पार करने के लिए भूमिगत पथ का निर्माण और आगन्तुकों की सुविधा के लिए शौचालय का निर्माण कराए जाने की जरूरत बताते हुए कहा कि पश्चिमी वकालत खाना में अधिवक्ताओं के लिए 100 फीट × 25 फीट का दो मंजिला इमारत बनाना आवश्यक प्रतीत होता है। उन्होंने निरीक्षी न्यायाधीश से इस दिशा में भी सकारात्मक   निर्णय लिए जाने की मांग की।

       निरीक्षी न्यायाधीश श्री श्रीवास्तव ने ज्ञापन पर सहानुभूति पूर्वक विचार किए जाने का आश्वासन देते हुए कहा कि समस्याओं के प्रति वे गम्भीर हैं। इसके निदान के लिए कारगर प्रयास किए जाएंगे।

       जिला विधिज्ञ संघ के कोषाध्यक्ष प्रदीप सिंह , पूर्व अध्यक्ष शर्मा चंद्रेश्वर उपाध्याय , पूर्व महासचिव सकलदेव यादव , विद्वान अधिवक्ता अविनाश सिन्हा , शत्रुध्न प्रसाद , जैनुल आब्दीन , मकेश्वर यादव , विवेक कुमार सिंह समेत भारी संख्या में सम्बंधित जन कार्यक्रम में उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network