आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 09 मार्च 2023 : पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू ने नगालैंड में बड़ा एक्शन लिया है। जेडीयू ने वहां अपनी राज्य इकाई को ही रद्द कर दिया है। दरअसल जेडीयू ने ये एक्शन इस बात से नाराज होकर लिया है कि वहां के एक मात्र विधायक ने बीजेपी की गठबंधन वाली सरकार को समर्थन दे दिया। बताया जा रहा है कि इस निर्णय से जेडीयू आलाकमान नराज था। राष्ट्रीय महासचिव अफाक अहमद खान की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि हमारी पार्टी के नगालैंड राज्य अध्यक्ष ने जेडीयू के केंद्रीय नेतृत्व से परामर्श किए बिना नगालैंड के मुख्यमंत्री को समर्थन पत्र दिया है, जो उच्च अनुशासनहीनता और मनमाना कदम है। यही कारण है कि नगालैंड में पार्टी की राज्य समिति को तत्काल प्रभाव से भंग कर दिया है।

नगालैंड में जेडीयू को मिली थी एक सीट

बता दें कि जेडीयू ने नगालैंड की 60 सदस्यीय विधानसभा के हाल में हुए चुनाव में एक सीट हासिल की थी। माना जा रहा है कि जेडीयू के शीर्ष नेता और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को अपनी पार्टी की नगालैंड इकाई के इस कदम से फजीहत का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने पिछले साल बीजेपी से नाता तोड़ लिया था।

चुनाव में चिराग ने बिगाड़ दिया था खेल

दरअसल, नगालैंड चुनाव में जेडीयू को बड़ा झटका लगा है। यहां पर राज्यस्तरीय पार्टी का दर्जा पाने के लिए जेडीयू ने आठ उम्मीदवारों को मैदान में उतारा था। इसके अलावा पार्टी ने 6 फीसदी वोट पाने का लक्ष्य रखा था। हालांकि नगालैंड में चिराग पासवान ने खराब कर दिया। चुनाव से पहले जेडीयू के कई उम्मीदवारों और नेताओं को तोड़कर अपने में मिला लिया था। इसके अलावा दो सीटों पर अच्छे मार्जिन से जीत हासिल किया। चिराग की पार्टी ने नगालैंड में आठ फीसदी वोट हासिल किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network