आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 03 फरवरी 2023 : अररिया : समाधान यात्रा के दौरान पत्रकारों से बात करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि हमलोग विभिन्न इलाकों में घूमकर जायजा ले रहे हैं कि जो योजनाएं चलाई जा रही हैं उसकी कितनी प्रगति है । सभी जगहों पर काम हुआ है या नहीं । विभिन्न इलाकों में जाने से लोगों की समस्याओं के बारे में जानकारी मिलने पर उसका समाधान कराया जाता है। आज कई जगहों पर लोगों ने बताया है कि बिजली का बिल ज्यादा आ रहा है । इसको लेकर हमने चीफ सेक्रेट्ररी से लेकर सभी अधिकारियों को निर्देश दे दिया है । हमने ऐसे मामलों की पूरे तौर पर जांच करने को कहा है कि आखिर बिल इस तरह से कैसे आया है । अगर कोई गड़बड़ कर रहा है तो इसे देखना पड़ेगा । पहले से ही कहा गया है कि बिजली के उपभोक्ताओं को ज्यादा बिल नहीं आना चाहिए ।

घूमने के दौरान जो समस्याएं आती हैं उसका समाधान कराना ही हमलोगों की यात्रा का उद्देश्य है । अभी हमलोग यह दावा नहीं कर सकते हैं कि सभी काम हो ही गया हो लेकिन बहुत कुछ हुआ है । जहां कहीं भी हमलोग जा रहे हैं तो लोगों को लगता है कि यह भी काम होना चाहिए इसलिए वे लोग अपनी बात हमारे सामने रखते हैं । जल संसाधन मंत्री श्री संजय कुमार झा को हम साथ में लिये हुए हैं कि अगर कहीं से कोई दिक्कत सामने आती है तो उसे ये भी देख सकें । जो दिक्कतें हैं उसका समाधान होना जरुरी है । जो काम हो गया है वह बहुत अच्छा है लेकिन आगे क्या होना है उसे भी जानना और समझना जरुरी है। हमने सभी लोगों की बातों को सुना है।कहीं पर अगर सड़क को लेकर किसी की शिकायत आती है तो उसका भी समाधान कराया जाता है ।

https://youtu.be/7yLyjMKApzY

समाधान यात्रा में जुट रही भारी भीड़ के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि यात्रा के दौरान लोगों से हमलोग सीधा संवाद कर रहे हैं । जो कोई भी अपनी बात कहना चाहता है उसकी बातों को हमलोग सुनते हैं । उनलोगों का ज्ञापन भी हमलोग लेते हैं । यात्रा के दौरान पैदल चलने के दौरान हमलोग सभी की बातों को सुनते रहते हैं । दूर से भी कोई व्यक्ति आवाज लगाता है तो हमलोग रुककर उसे पास बुलाकर उसकी बातों को सुनते हैं । कोई अपनी समस्या बताता है तो उसकी बातों को गौर से सुना जाता है । इसको लेकर हम अधिकारियों को निर्देश भी देते हैं । जदयू के कुछ नेताओं द्वारा पार्टी को कमजोर बताये जाने के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि उन सब बातों को छोड़ दीजिए । उन सबकी चिंता मत कीजिए , इसका कोई मतलब नहीं है । कुछ लोगों की आदत है इधर – उधर करने की , उसे करने दीजिए । हमने बार – बार लोगों को कह दिया है कि इन सब चीजों पर मत सोचिए ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network