कृपि मंत्री ने आसन का अपमान करने वाले सदस्यों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की

आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 6 अप्रैल 2023 : पटना। बिहार विधानसभा के बजट सत्र के अंतिम दिन आज सरकार के साथ विधानसभाध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी भी विपक्ष के निशाने पर आ गये विपक्षी सदस्यों ने बेशर्म अध्यक्ष इस्तीफ दो के नाने बुलंद किये।इस पर कुपित हो विधानसभा के अध्यक्ष बोले-आसन नहीं विपक्ष बेशर्म है। कृपि मंत्री ने आसन का अपमान करने वाले सदस्यों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

प्रश्नोत्तर काल में विपक्ष का हंगामा रकते नहीं देख सदन की कार्यवाही दो बजे तक स्थगित कर दी गयी। इसके पहले सदन की कार्यवाही शुरु होने पर विपक्ष के नेता ने शिकायत की सत्र के दौरा उठाये गये किसी भी ज्वलंत मुद्दे पर सरकार का जबाब नहीं आया।

संसदीय कार्य मंत्री विजय कुमार चौधरी ने कडा प्तवा किया और कहा कि विपक्ष का ध्येय सिर्फ अपनी बात कह सदन में अव्यवस्था फैलाने की रही है।हंगामा करने वाले भाजपा विधायक जीवेश मिश्र को मार्शल आउट किया. मार्शलों ने जीवेश मिश्र को टांग कर उन्हें सदन के बाहर लाकर छोड़ दिया. स्पीकर अवध बिहारी चौधरी के निर्देश पर मार्शलों ने जीवेश ने सदन से उठाकर बाहर कर दिया. बाद में जीवेश ने कहा कि आज लोकतंत्र शर्मसार हुआ है. स्पीकर द्वारा यह एकतरफा कार्रवाई गई है क्योंकि उन्होंने रामनवमी हिंसा को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से सदन में जवाब देने की मांग की थी. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network