आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 08 दिसम्बर 2022 : कुढ़नी : कुढ़नी विधानसभा सीट के लिए 5 दिसंबर को हुए चुनाव में 57.9 फीसदी मतदान हुआ था, जिसमें बीजेपी को कुल 76,653 वोट मिले तो जेडीयू को 73,008 वोट प्राप्त हुए हैं. बताते चलें कि बिहार की कुढ़नी विधानसभा सीट के लिए महागठबंधन ने जेडीयू की टिकट से मनोज कुशवाहा को मैदान में उतारा था.

19वें राउंड की गिनती के बाद पलट गया खेल

कुढ़नी विधानसभा सीट के लिए हुए चुनाव के बाद वोटों की गिनती शुरू होने के साथ ही बीजेपी और जेडीयू के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिल रही थी. शुरुआती 4 राउंड की गिनती तक बीजेपी आगे चल रही थी लेकिन 5वें राउंड में जेडीयू ने बीजेपी को पीछे छोड़ दिया था. जिसके छठें राउंड में बीजेपी एक बार फिर आगे निकल गई और इस बढ़त को 8वें राउंड तक बनाए रखा. 9वें राउंड की गिनती में जेडीयू के मनोज कुशवाहा ने बढ़त बनानी शुरू की और 18वें राउंड तक बीजेपी के केदार प्रसाद गुप्ता से आगे बने रहे. इसके बाद 19वें राउंड में खेल पलट गया और बीजेपी ने जेडीयू को पीछे छोड़ दिया. 23वें और आखिरी राउंड में हुई वोटों की गिनती में बीजेपी ने 3645 वोटों से जीत हासिल कर ली.

बताते चलें कि कुढ़नी विधानसभा सीट पर हुए उप-चुनाव में बीजेपी और जेडीयू के अलावा वीआईपी (विकासशील इंसान पार्टी) के नीलाभ कुमार, एआईएमआईएम के मोहम्मद गुलाम मुर्तजा समेत कुल 13 उम्मीदवारों ने अपनी किस्मत आजमाई थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network