कबीर साईं मंदिर मे सप्ताहिक सत्संग

आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 15 अक्टूबर 2022 : पटना : कबीरपंथी आश्रम मीठापुर स्थित कबीर साईं मंदिर में गुरुवारीय सत्संग, भजन एवं भंडारा का आयोजन मंहत ब्रजेश मुनि महाराज जी के पावन सानिध्य में किया गया। इस अवसर पर साप्ताहिक सत्संग में पधारे सोनबरसा के विधायक रन्तेश सादा ने कहा कि कामी क्रोधी लालची, इनसे न भक्ति होय।

भक्ति करै कोई सूरमा, जाति बरन कुल खोय।

वासनाओं से घिरे व्यक्ति, कामी, क्रोधी और लालची व्यक्ति से भक्ति नहीं हो सकती है। भक्ति कोई सुरमा ही कर सकता है क्योंकि भक्ति करने के लिए अहम्, जाति, समाज और कुल इन्हें खोना पड़ता है। मीरा बाई को भी उनके परिवार के ही लोगों के द्वारा बहुत यातनाएं दी गयी क्योंकि उनके परिवार के लोगों को लगा की वह उनके राज परिवार की इज्जत को धूमिल करने में लगी है। सांसारिक जीवन में रह कर भक्ति का पूर्ण पालन करना भी बहुत कठिन कार्य है इसीलिए साहेब ने कहा है की भक्ति करना किसी सूरमा का ही काम है। विषय वासनाओं में घिरे व्यक्ति को मालिक का नाम सुहाता भी नहीं है, उसे लगता है जैसे यह समय की बर्बादी है। जब समय निकल जाता है तो वह मात्र पछताता है और उसके हाथ कुछ नहीं रह जाता है।
इस अवसर पर आश्रम के संत विवेक मुनि, मंहत किशोरी दास उपस्थित थे इस अवसर पर- चन्देश्वर जी, रामदेव साह, गजेन्द्र झा, भक्ति मति रूबी देवी के साथ स्थानीय भक्त महिला श्रद्धालुओं ने कबीर साईं भजनों से वातावरण को भक्तिमय बनाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network