आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 23 अप्रैल 2022 : गृह मंत्री अमित शाह ने आज आरा में वीर कुंवर सिंह के विजयोत्सव कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इस दौरान उन्होंने राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद और राबड़ी राज के जंगलराज बताते हुए लोगों को सचेत किया। उन्होंने दोनों समय की सरकार की तुलना करते हुए कहा कि बिहार में जब से नीतीश कुमार और सुशील मोदी की सरकार बनी। तब से विकास की गाड़ी आगे बढ़ी। उन्होंने बिहार को प्रगति की ओर बढ़ाया है।

अमित शाह ने लालू-राबड़ी पर हमला बोलते हुए कहा कि आज भी लालू-राबड़ी राज को याद कराना जरूरी है। राजद के मित्रों को लगता है कि लालू जी की फोटो नहीं लगायेंगे तो बिहार के लोग उस राज को भूल जाय़ेंगे। जरा आपलोग जोर से बोलो, क्या जंगलराज को भूल सकते हो क्या, जोर से बोलो, भूल सकते हो क्या, यही वो राज्य था जहां सरेआम हत्या होती थी, पानी बिजली नहीं थी। कोई स्वास्थ्य की व्यवस्था नहीं थी।

अमित शाह ने बिहार में किए गए कामों का बखान किया और कहा कि बिहार को 1 लाख 25 हजार करोड़ का पैकेज दिया गया। 2 लाख करोड़ का लोन केसीसी के माध्यम से दिया है। भोजपुर में कृषि विवि, समस्तीपुर में भी 11 करोड़ कृषि रूरल मैनेजमेंट का भवन,  बरौनी में रिफायनरी की क्षणता का विस्तार, फर्टिलाइजर प्लांट, 617 किमी लंबी हल्दिया-जगदीशपुर परियोजना 2300 करोड़ से,बोधगया में आईआईएम की स्थापना,48 रोड़ में 56700 करोड़ रू का निवेश,दऱभंगा में 100 करोड़ की लागत से एयरपोर्ट का विकास, पटना एयरपोर्ट का भी 1200 करोड़ से विकास किया जा रहा।

बता दें कि विजयोत्सव कार्यक्रम में एक साथ पचहत्तर हजार तिरंगा झंड़ा फहराने का विश्व रिकार्ड बनाने की तैयारी थी। इसको लेकर गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड की टीम आई थी। कार्यक्रम में मौजूद सभी लोगों ने पांच मिनट तक एक साथ तिरंगा लहराया। मंच पर मौजूद गृह मंत्री अमित शाह खुद इसका नेतृत्व कर रहे थे। बता दें कि भाजपा ने इस कार्यक्रम में ऐतिहासिक बनाने की पूरी ताकत झोंक दी है।

https://youtu.be/dtGfLMsY2Ww

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network