आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 05 मई 2022 : नई दिल्‍ली । राजद अध्यक्ष और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव ने बुधवार को कहा कि देश के कुछ राज्यों में लाउडस्पीकर का मुद्दा बिल्कुल गलत है। उन्‍होंने कहा यह सब गलत है और देश को खंडित करने के उद्देश्य से है। आपको मस्जिद के पास जाने की आवश्यकता क्यों है? यदि आप हनुमान चालीसा पढ़ना चाहते हैं, तो राम मंदिर जाएं। यह लोगों को परेशान करने के लिए है ताकि वे उत्तेजित हो जाएं और दंगा अशांति फैलाएं।

एम्स से छुट्टी मिलने के बाद लालू प्रसाद यादव अपनी बेटी मीसा भारती के राजधानी में स्थित घर पर रहेंगे।

बता दें महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के कार्यकर्ताओं ने बुधवार को उन मस्जिदों के सामने हनुमान चालीसा बजाया जो अजान के लिए लाउडस्पीकरों का इस्तेमाल कर रहे थे। जबकि महाराष्ट्र सरकार ने दावा किया कि अवैध लाउडस्पीकर नहीं हैं, राज ठाकरे ने कहा कि अवैध लाउडस्पीकरों के खिलाफ उनका विरोध जारी रहेगा।यह कहते हुए कि यह कोई धार्मिक मुद्दा नहीं है और उनका विरोध मस्जिदों द्वारा अवैध रूप से लाउडस्पीकर का उपयोग करने के खिलाफ नहीं है, राज ठाकरे ने कहा कि लाउडस्पीकर के उपयोग में कानूनों का उल्लंघन करने वाले मंदिरों को भी कार्रवाई में लिया जाना चाहिए।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पहले कहा था कि बिहार सरकार धार्मिक स्थलों से लाउडस्पीकर नहीं हटाएगी और किसी भी धार्मिक प्रथा में हस्तक्षेप नहीं करेगी।ये फ़िज़ुल की बात है। बिहार में हम लोग किसी भी धर्म के मामले में हस्तक्षेप नहीं करते हैं। नीतीश कुमार ने कहा था सभी को अपना धर्म मानने का पूरा अधिकार है। बिहार में, हम किसी के धर्म के मामलों में हस्तक्षेप नहीं करते हैं। कोई अपने धर्म को मानने और उसका पालन करने के लिए स्वतंत्र है।

https://youtu.be/dtGfLMsY2Ww

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network