आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 14 फरवरी 2023 : नई दिल्ली। कांग्रेस ने मंगलवार को दिल्ली और मुंबई में बीबीसी कार्यालयों में आयकर सर्वेक्षण को लेकर सरकार पर हमला बोला और आरोप लगाया कि यह प्रेस की स्वतंत्रता को कुचलने का अभियान है। कांग्रेस नेता शशि थरूर ने ट्वीट किया- कोई भी संस्थान कानून से ऊपर नहीं है, लेकिन बीबीसी के दिल्ली और मुंबई कार्यालयों और स्टूडियो पर 20 टैक्स अधिकारियों द्वारा छापे निंदनीय लक्ष्य हैं। इन्हें दुनिया भर में बीबीसी डॉक्यूमेंट्री के लिए प्रतिशोध और प्रेस की आजादी को दबाने के लिए भाजपा सरकार के अभियान के रुप में देखा जाएगा।

पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने कहा कि एमनेस्टी और ऑक्सफैम के बाद निशाने पर अगला नंबर बीबीसी का है। सभी नागरिकों और संगठनों के लिए सरकारी संदेश है व्यवहार अच्छा करो, वरना। उन्होंने कहा कि प्रेस की स्वतंत्रता की सरकार की परिभाषा है, हम एक स्वतंत्र देश हैं, आप अपनी राय व्यक्त करने के लिए तब तक स्वतंत्र हैं जब तक कि वह मेरे विचारों से सहमत हो।

उन्होंने कहा- व्यावहारिक रूप से एमनेस्टी इंटरनेशनल और ऑक्सफैम को बंद करना, बीबीसी कतार में है। शर्मनाक! सूत्रों के मुताबिक आयकर विभाग के अधिकारियों ने मंगलवार को बीबीसी के दिल्ली और मुंबई कार्यालयों में सर्वे अभियान चलाया। यह बीबीसी द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर इंडिया: द मोदी क्वेश्चन शीर्षक से दो-भाग की डॉक्यूमेंट्री जारी करने के कुछ ही हफ्तों बाद हुआ है।

https://youtu.be/7yLyjMKApzY

रिपोर्ट्स के मुताबिक, ब्रॉडकास्टिंग कॉर्पोरेशन के कर्मचारियों को अपने कंप्यूटर सिस्टम और फोन, यहां तक कि निजी फोन का भी इस्तेमाल नहीं करने के लिए कहा गया था। सूत्रों के हवाले से रिपोर्ट्स में कहा गया है कि बीबीसी के दिल्ली कार्यालय में दोपहर की शिफ्ट में काम करने वाले कर्मचारियों को घर से काम करने के लिए कहा गया, जबकि कार्यालय में मौजूद लोगों को जल्दी जाने के लिए कहा गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network