आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 22 मार्च 2023 : नई दिल्ली। दिल्ली भाजपा ने बुधवार को आम आदमी पार्टी (आप) और उसके बजट पर निशाना साधते हुए कहा कि यह और कुछ नहीं बल्कि एक बकवास बजट है। दिल्ली 2023 के बजट पर प्रतिक्रिया देते हुए, राज्य भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि अंतहीन चर्चाओं के बावजूद, बजट बेहद निराशाजनक रहा। स्वास्थ्य, परिवहन, समाज कल्याण जैसे सभी महत्वपूर्ण क्षेत्रों में बजट आवंटन घटा दिया गया है।

सचदेवा ने कहा कि दिल्ली के वित्त मंत्री ने बजट को सीरियल की तरह 2 घंटे 27 मिनट पढ़ा, लेकिन कुछ नया नहीं कहा। स्वच्छ, सुंदर और आधुनिक दिल्ली के नाम पर घोषित नौ योजनाएं पुरानी हैं। इसी तरह ट्रांसपोर्ट इंफ्रास्ट्रक्च र, यमुना की सफाई, झीलों का विकास और दिल्ली जल बोर्ड सभी ऐसी योजनाएं हैं, जिनकी घोषणा पहले की गई थी। स्वास्थ्य, परिवहन, समाज कल्याण जैसे महत्वपूर्ण क्षेत्रों में सरकार ने बजट आवंटन कम कर दिया है और शिक्षा के मामले में भी ऐसा ही है। लेकिन दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) के बजट आवंटन से सरकार का असली चरित्र उजागर हो गया है।

सचदेवा ने कहा कि पिछले आठ साल से भाजपा इस सरकार से एमसीडी का बजट बढ़ाने की मांग कर रही है, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। लेकिन अब उनकी पार्टी के सत्ता में आते ही उसके बजट में अभूतपूर्व वृद्धि की गई। पिछले साल बजट 4,794 करोड़ रुपये था, जिसे अब बढ़ाकर 8,241 करोड़ रुपये कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि अपनी पार्टी के सत्ता में आते ही एमसीडी का बजट लगभग दोगुना कर अरविंद केजरीवाल सरकार ने साबित कर दिया है कि वह भाजपा शासित नगर निगम के साथ सौतेला व्यवहार करती थी।

भाजपा नेता ने कहा कि सड़कों के नवीनीकरण की योजना की घोषणा 2021 में तत्कालीन पीडब्ल्यूडी मंत्री सत्येंद्र जैन और बाद में मनीष सिसोदिया ने 2022 में की थी जब वह मंत्री थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network