गलवान घाटी में झारखंड के शहीद जवानों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये का चेक भी दिया.

आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 04 मार्च 2022 : रांची।तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव शुक्रवार को झारखंड पहुंचे. राजधानी रांची में सीएम हेमंत सोरेन से भेंट कर जहां 2024 की राजनीतिक हालात पर चर्चा की, वहीं गलवान घाटी में शहीद हुए झारखंड के शहीद जवान के परिजनों को आर्थिक सहायता प्रदान किया. इस दौरान तेलंगाना और झारखंड के बीच भावनात्मक रिश्ता बनाने की कोशिश भी हुई. गलवान घाटी में झारखंड के शहीद जवान के परिजनों को 10-10 लाख का चेकशुक्रवार को रांची पहुंचे तेलंगाना सीएम KCR के साथ मंत्री वी श्रीनिवास गौड़ और एमएलसी कविता राव का सीएम हेमंत सोरेन ने स्वागत किया. इस दौरान झामुमो सुप्रीमो शिबू साेरेन से भी तेलंगाना सीएम व अन्य ने मुलाकात किये. इस दौरान तेलंगाना सीएम केसीआर और झारखंड सीएम श्री सोरेन ने गलवान घाटी में झारखंड के शहीद जवानों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये का चेक भी दिया. मोदी के खिलाफ विपक्षी को एकजुट करने की कोशिशइधर, तेलंगाना सीएम के झारखंड दौरे को लेकर राजनीतिक गलियारे में चर्चा भी तेज है. सूत्रों के मुताबिक, मोदी सरकार के खिलाफ विपक्षी पार्टियों को एकजुट करने में तेलंगाना सीएम लगे हैं. झारखंड दौरा भी इसी कड़ी के रूप में देखा जा रहा है. इस दौरान झारखंड सीएम हेमंत सोरेन से 2024 चुनाव को लेकर भी चर्चा करते हुए राष्ट्रीय स्तर पर विपक्षी दलों का एक नया मोर्चा बनाने पर भी दोनों नेताओं के बीच चर्चा हुई.
2024 चुनाव की तैयारी में अभी से जुटे हैं तेलंगाना सीएमबता दें कि तेलंगाना सीएम केसीआर इससे पहले पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के अलावा तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन और महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे से भी मुलाकात कर चुके हैं. अब झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन से मुलाकात कर मोदी सरकार के विकल्प के तौर एकजुट करने के कयास लग रहे हैं. चर्चा है कि केसीआर 2024 चुनाव की तैयारी में अभी से ही जुट गये हैं.

दोनों राज्यों के बीच भावनात्मक रिश्ते बढ़ाने की कोशिशचर्चा है कि तेलंगाना और झारखंड के बीच भावनात्मक रिश्ते प्रगाढ़ करने के लिए गलवान घाटी में शहीद हुए झारखंड के जवान कुंदन ओझा समेत अन्य शहीदों का चयन किया. बता दें कि झारखंड के शहीद जवान कुंदन ओझा तेलंगाना के शहीद कर्नल बी संतोष बाबू के साथ अंगरक्षक के तौर पर थे. दोनों की एक साथ शहादत हुई थी. इसी के आधार पर तेलंगाना सीएम ने झारखंड सीएम हेमंत से भेंट कर शहीद के परिजनों को आर्थिक मदद की, वहीं आगे की राजनीतिक मुद्दों पर भी चर्चा की गयी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network