आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 08 फरवरी 2023 : नई दिल्ली। अमेरिकी फर्म हिंडनबर्ग की रिपोर्ट के बाद विपक्ष गौतम अदाणी को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्र सरकार पर हमलावर है। बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संसद में भाषण दिया और विपक्ष पर जमकर पलटवार किया। इसके बाद राहुल गांधी ने कहा कि वह पीएम के जवाब से संतुष्ट नहीं हैं। उन्होंने पीएम पर गौतम अदाणी को बचाने का आरोप लगाया।

राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि नरेंद्र मोदी अदाणी को बचा रहे हैं। उन्होंने जांच का आदेश नहीं दिया। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी ने विपक्ष द्वारा उठाए गए सवालों का जवाब नहीं दिया। राहुल गांधी ने कहा, “मैं संतुष्ट नहीं हूं, लेकिन इसने सच्चाई सामने ला दी है। जांच कराने पर कोई बात नहीं हुई। अगर वे (नरेंद्र मोदी और गौतम अदाणी) दोस्त नहीं हैं तो उन्हें जांच पर सहमति जतानी चाहिए।”

राहुल बोले- हुआ है बहुत बड़ा घोटाला

राहुल ने कहा, “रक्षा क्षेत्र की शेल कंपनियों की कोई जांच नहीं हुई। बेनामी पैसा एक हाथ से दूसरे हाथ में गया, लेकिन प्रधानमंत्री ने उस पर कुछ नहीं कहा। यह साफ हो गया है कि प्रधानमंत्री उनकी रक्षा कर रहे हैं। मैं इसे समझता हूं। इसके कारण हैं। यह राष्ट्रीय सुरक्षा और देश के बुनियादी ढांचे से जुड़ा मुद्दा है। प्रधानमंत्री को कहना चाहिए था कि आरोपों की जांच होगी। यह बहुत बड़ा घोटाला है।”

नहीं मिले सवालों के जवाब

यह पूछे जाने पर कि क्या उन्हें अपने सवालों के जवाब मिले राहुल गांधी ने कहा, “मुझे पीएम से कोई जवाब नहीं मिला। प्रधानमंत्री सदमे में थे। मैंने कोई जटिल सवाल नहीं पूछा। मैंने केवल यह पूछा कि वह (अदाणी) कितनी बार आपके साथ गए हैं। वह आपसे कितनी बार मिले। मैंने साधारण सवाल किए, लेकिन कोई जवाब नहीं मिला।” कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने संसद में प्रधानमंत्री के जवाब को ध्यान भटकाने वाला बताया। उन्होंने कहा कि पीएम ने अपने पसंदीदा ‘व्यवसायियों’ के साथ अपने ‘संबंधों’ पर एक शब्द भी नहीं कहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network