आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 04 नवम्बर 2022 : नई दिल्ली । दिल्ली नगर निगम चुनाव की तारीखों के ऐलान से पहले भाजपा ने आम आदमी पार्टी की सरकार पर एक और घोटाले का आरोप लगाते हुए कहा है कि केजरीवाल सरकार ने मजदूरों की मदद करने के नाम पर भी फजीर्वाड़ा कर बड़ा घोटाला कर दिया है।

भाजपा मुख्यालय में मीडिया से बात करते हुए पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि मनीष सिसोदिया के श्रम मंत्रालय के अंतर्गत आने वाले बोर्ड ने मजदूरों के रजिस्ट्रेशन में फर्जीवाड़ा कर घोटाला किया है। पात्रा ने कहा कि केजरीवाल सरकार के कार्यकाल में 2018 से 2021 के दौरान दिल्ली में 10 लाख के लगभग मजदूरों (कंस्ट्रक्शन वर्कर्स) का रजिस्ट्रेशन किया गया था और अभी तक की जांच में इसमें से 2 लाख मजदूर फर्जी पाए गए हैं। उन्होंने कहा कि इस फजीर्वाड़े की जांच अभी चल रही है इसलिए फर्जी मजदूरों का यह आंकड़ा 7 से 8 लाख तक भी पहुंच सकता है।

लालू यादव के चारे घोटाले की तरह केजरीवाल सरकार पर श्रमिक घोटाला करने का आरोप लगाते हुए भाजपा राष्ट्रीय प्रवक्ता पात्रा ने कहा कि आप सरकार द्वारा रजिस्टर्ड किए गए इन श्रमिकों में से से 65 हजार श्रमिक ऐसे हैं, जिनका मोबाइल नंबर एक ही है। 15 हजार 750 श्रमिकों का पता और 4 हजार 370 श्रमिकों का स्थायी पता एक ही है।

पात्रा ने केजरीवाल सरकार पर आम आदमी पार्टी के कार्यकतार्ओं के लिए पेमेंट स्ट्रक्च र बनाकर उन्हें घोटालों के जरिए फायदा पहुंचाने का आरोप लगाते हुए कहा कि मनीष सिसोदिया के अंतर्गत आने वाले इस बोर्ड का इस वर्ष का कॉरपस फंड 3 हजार करोड़ रुपये का है जो इन्ही फर्जी श्रमिकों के बीच बांटा जाएगा। पिछले साल 350 करोड़ रुपये सहायता के तौर पर दिए गए थे। उन्होंने कहा कि असली श्रमिक अपना रजिस्ट्रेशन कराने के लिए भटक रहा है और उनके हक का पैसा मार कर केजरीवाल अपनी पार्टी को चला रहे हैं और चुनावी अभियान को भी।

भाजपा सांसद मनोज तिवारी ने लगभग साढ़े तीन साल पहले इसी विभाग में आप सरकार द्वारा किए 143 करोड़ रुपये के घोटाले का जिक्र करते हुए कहा कि उस समय इस पर बहुत हंगामा होने के कारण इस बार दिल्ली सरकार ने इस नए तरीके यानी मजदूरों के रजिस्ट्रेशन में फजीर्वाड़ा कर यह घोटाला किया है।

तिवारी ने लोक लुभावन वादे कर मजदूरों का हक छीनने का आरोप लगाते हुए कहा कि दिल्ली में असली मजदूर आज भूखे मरने के कगार पर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network