लोगों में फैली अफरा तफरी सूचना पर पहुँचे एसएसबी कमांडेंट ,एसडीएम व एसडीपीओ ।

फायरिंग के बाद आक्रोशित हुए लोग जवान पर कारवाई की कर रहे थे मांग ।

आक्रोशित लोगों को अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों ने समझा बुझा कर शांत कराया , स्थित सामान्य ।

आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 02 मई 2022 : जोगबनी : इंडो नेपाल सीमा के इस्लामपुर खुली सीमा पर तैनात नशे में धुत एसएसबी 56 वी बटालियन के एक एसएसबी जवान पर नशे की हालत मे सोमवार को बिना कोई कारण के तीन राउड फायरिंग करने का स्थानीय नगर वासियो ने आरोप लगाया । बताया जा रहा है कि जवान फायरिंग कर लोगों मे दहशत एवं भगदड़ मचाने का अशोभनीय कार्य किया है । वही फायरिंग से इस्लामपुर सहित नेपाल भाग में भगदड़ की स्थिति उत्पन्न हो गई । स्थानीय लोगो की मानें तो आरोपी जवान का नाम अमन कुमार राजपुत बताया जा रहा है जो वेड़ियारी बीओपी मे कार्यरत था तथा खुली सीमा के इस्लामपुर मे उसकी ड्यूटी लगाई गई थी । यह भी बताया जा रहा है उक्त जवान द्वारा किए गए फायरिंग से कोई जान माल की छती या हानी नहीं हुई लेकिन कुछ पल के लिए लोगो मे दहशत की स्थिति उत्पन्न हो गई कि अचानक एसएसबी जवान ने क्यों फायरिंग करना शुरू कर दिया । मौके से फायरिंग हुए कारतूस के खाली दो खोका को भी बरामद करने की बात लोगो द्वारा बताया जा रहा था । कहा गया कि घटना स्थल से दो खाली खोका को भी बरामद किया गया है ।

वहीं एसएसबी जवान के बिना वजह फायरिंग के बाद इन क्षेत्रों को लोगों में आक्रोश उत्पन्न होने लगा तथा लोगो ने बड़े पदाधिकारियों के आने की मांग व सनकी व नेशेरी जवान पर कड़ी कार्रवाई की मांग लेकर लोग उग्र होने लगे । इसकी सूचना एसएसबी मुख्यालय बथनाहा को दिया गया । इस बीच घटना स्थल पर पहुँचे एसएसबी 56 वटालियन के द्वितीय सेनानायक कस्तुरी लाल , फारबिसगंज एसडीओ सुरेन्द्र अलबेला, डीएसपी रामपुकार सिंह , थाना अध्यक्ष आफताब अहमद, फारबिसगंज के पूर्व विधायक जाकिर हुसैन खान सहित अन्य घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की छानबीन कर वस्तुस्थिति की जानकारी ली । वहीं आक्रोशित लोगों ने जवान पर कारवाई की मांग कर रहे थे जिस पर एसएसबी द्वितीय कमांडेंट व एसडीओ व पूर्व विधायक जाकिर हुसैन खान आदि के समझाने बुझाने के बाद शांत करा कर स्थिति सामान्य कराया गया ।

क्या कहते है जनप्रतिनिधि व अधिकारी: –

  • एसएसबी 56 वहिनी की द्वितीय सेनानायक कस्तूरी लाल घटना स्थल पर पहुँच आक्रोशित लोगों को आश्वन देते हुए कहा कि हमारे जवान द्वारा फायरिंग करने बात सामने आ रही है इसकी गहन अध्ययन कर जाच किया जाएगा तथा दोषी जवान पर दण्डात्मक कार्रवाई की जाएगी । ( कस्तूरी लाल द्वितीय कमान अधिकारी )
  • वहीं फारबिसगंज एसडीओ सुरेन्द्र कुमार अलवेला ने कहा कि सीमा पर तैनात एक एसएसबी जवान द्वारा फायरिंग करने की बात बताई जा रही है । जिसको लेकर एसएसबी के अधिकारियों से बात किया जा रहा है दोषी जवान पर करवाई कराई जाएगी । यह भी बताया की जवान अगर नशे था तो इसकी भी जांच होगी शराब की सेवन करने वाले जैसे आम लोगों को दंण्डित करने का प्रावधान है उसी के तहत इस पर भी कारवाई करवाई जाएगी । (सुरेन्द्र कुमार अलवेला एसडीएम फारबिसगंज )
  • इधर फारबिसगंज के पूर्व विधायक जाकिर हुसैन खान ने कहा की सीमा तैनात सुरक्षा कर्मी हमारे सुरक्षा के लिए है ना कि फायरिंग कर लोगों मे दहशत व भगदड़ मचाने के लिए है, इनके उच्च अधिकारियों से बात कर कार्रवाई करवाई जाएगी । वहीं लोगो को सैयम बरतने की अपील की कहा सभी जवान एक जैसे नहीं है एक लोगों के खराब होने से सारे लोग खराब नहीं हो जाते । साथ लोगों यह भी कहा एसएसबी हमारे सुरक्षा के लिए है इनकी सम्मान भी हमें करनी चाहिए । लेकिन जो दोषी होगा उसकी विभागीय करवाई कराई जाएगी । इस मौके पर विचार विमर्श में अनवर राज , साहेब खान , अब्दुल वाहिद , सद्दाम हुसैन , थाना अध्यक्ष सहित अन्य बुद्धिजीवी की उपस्थिति रही ।

https://youtu.be/dtGfLMsY2Ww

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network