आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 09 मार्च 2023 : मुंबई। दिग्गज बॉलीवुड अभिनेता-लेखक-निर्देशक सतीश कौशिक का बुधवार देर रात 67 वर्ष की आयु में निधन हो गया। सतीश कौशिक गुरुग्राम में अपने दोस्त के यहां होली मनाने गए थे वही उन्हें दिल का दौरा पड़ा। उन्हें फोर्टिस हॉस्पिटल ले जाया गया। जहा उन्हें मृत घोषित किया।प्रारंभिक पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में कहा गया है कि अभिनेता की मौत कार्डियक अटैक से हुई उन्हें फिल्म ‘मिस्टर इंडिया’ में ‘कैलेंडर’ के रूप में याद किया जाता है। उनके दोस्त और एक अन्य दिग्गज अभिनेता अनुपम खेर ने गुरुवार तड़के एक ट्वीट में इस खबर को साझा किया।

हरियाणा में जन्मे कौशिक एनएसडी और एफटीआईआई के छात्र रह चुके हैं और उन्होंने 1980 के दशक की शुरुआत में अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की। उन्होंने 1983 की क्लासिक ‘जाने भी दो यारों’ के लिए संवाद लिखे थे। उन्हें ‘मिस्टर इंडिया’ में ‘कैलेंडर’, ‘दीवाना मस्ताना’ में ‘पप्पू पेजर’ और कई अन्य हास्य भूमिकाओं के लिए जाना जाता है। कौशिक ने ‘राम लखन’ और ‘साजन चले ससुराल’ जैसी अन्य फिल्मों में भी शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने श्रीदेवी की फिल्म ‘रूप की रानी, चोरों का राजा’ और बाद में ‘प्रेम’, दोनों फिल्में निर्देशित कीं, लेकिन उन्होंने ‘हम आपके दिल में रहते है’ और ‘तेरे संग’ सहित कई अन्य फिल्मों के साथ अपनी बड़ी हिट हासिल की।

उन्होंने दो बार फिल्मफेयर सर्वश्रेष्ठ हास्य अभिनेता का पुरस्कार भी जीता था। यह अवार्ड 1990 में राम लखन के लिए और 1997 में साजन चले ससुराल के लिए।

पीएम मोदी ने निधन पर जताया दुख :

बॉलीवुड के प्रसिद्ध अभिनेता और निर्देशक सतीश कौशिक के असामयिक निधन पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनके परिवारजनों और प्रशंसकों के लिए संवेदनाएं प्रकट की है। प्रधानमंत्री ने सतीश कौशिक के निधन पर दुख जाहिर करते हुए ट्वीट कर कहा, सुप्रसिद्ध फिल्मी हस्ती सतीश कौशिक जी के असामयिक निधन से बहुत दुखी हूं। वह रचनात्मक प्रतिभा के व्यक्ति थे जिन्होंने अपने अद्भुत अभिनय और निर्देशन प्रतिभा की बदौलत लोगों का दिल जीता था। उनका काम दर्शकों का मनोरंजन करता रहेगा। उनके परिवारवालों और प्रशंसकों के लिए संवेदनाएं प्रकट करता हूं। ओम शांति।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network