Howrah: West Bengal Chief Minister Mamata Banerjee addresses a press conference at Nabanna in Howrah on June 10, 2019. (Photo: IANS)

रोहतास दर्शन न्यूज़ नेटवर्क : 02 मई 2021 : पश्चिम बंगाल : पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस की लगातार तीसरी जीत के बाद देश भर के विपक्षी नेताओं ने मौजूदा मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को जीत की बधाई देना शुरू कर दिया है। पश्चिम बंगाल में 292 सीटों पर हुए चुनाव में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) 202 में आगे थी, जिससे 147 के आधे निशान पर भाजपा 77 सीटों पर काफी पीछे रह गई।

“बधाई हो अपने अद्भूत जीत पर @MamataOfficial! महाराष्ट्र में शिवसेना और कांग्रेस के साथ सत्ता साझा करने वाले शरद पवार ने ट्वीट किया, हमें लोगों के कल्याण और सामूहिक रूप से महामारी से निपटने की दिशा में अपना काम जारी रखना चाहिए । हालांकि टीएमसी को लग रहा था कि भाजपा की चुनौती सफलतापूर्वक ग्रस्त हो गई है, लेकिन यह खुद मुख्यमंत्री बनर्जी के लिए एक कड़वा मीठा पल हो सकता है, जिसमें वह अपने एक बार के वफादार और अब नंदीग्राम में भाजपा उम्मीदवार सुवेन्दु अधिकारी से करीब 3700 वोटों से पीछे चल रहे थे ।

वोट शेयर के लिहाज से टीएमसी को 48.5 फीसदी वोट मिले , जबकि बीजेपी को 37.4 फीसदी वोट मिले थे।

समाजवादी पार्टी (सपा) के नेता अखिलेश यादव ने भी ममता बनर्जी और उनकी पार्टी को बधाई देते हुए कहा कि राज्य में ‘नफरत की राजनीति हार गई’ । ट्विटर पर उन्होंने कहा कि ‘जागरूक जनता’ ने बीजेपी की ‘दीदी ओ दीदी’ को करारा जवाब दिया है।

“बंगाल में नफरत की बीजेपी की राजनीति को हराने वाले जागरूक जनता, जुझारू ममता बनर्जी जी और टीएमसी के समर्पित नेताओं और कार्यकर्ताओं को हार्दिक बधाई! उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने हैशटैग ‘ #Didi_jio_didi ‘ के साथ ट्वीट किया, उनकी पार्टी की सांसद जया बच्चन ने बंगाल में टीएमसी के लिए प्रचार किया था, यह भाजपा की ओर से ‘ दीदी ओ दीदी ‘ के अपमानजनक कटाक्ष का करारा जवाब है । चुनाव के दौरान राजनीतिक तसलीम के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बनर्जी को ‘ दीदी ओ दीदी ‘ कहकर संबोधित किया था और कहा था कि नंदीग्राम में उनकी हार निश्चित है ।

पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने भी पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में अपने प्रदर्शन पर टीएमसी की सराहना करते हुए कहा कि लोगों ने विघटनकारी और विभाजनकारी ताकतों को नकार दिया है ।जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर कहा, आज @MamataOfficial @AITCofficial @derekobrienmp को उनकी शानदार जीत पर बधाई। पश्चिम बंगाल के लोगों को विघटनकारी और विभाजनकारी ताकतों को अस्वीकार करने के लिए यश ।

जेएंडके के वरिष्ठ नेता उमर अब्दुल्ला ने भी ट्विटर पर ममता बनर्जी को बधाई दी । पश्चिम बंगाल में उल्लेखनीय जीत के लिए @AITCofficial में @MamataOfficial दीदी और सभी को हार्दिक बधाई । भाजपा और एक के माध्यम से पक्षपातपूर्ण चुनाव आयोग ने आप पर रसोई सिंक सहित सब कुछ फेंक दिया और आप प्रबल । उन्होंने ट्वीट किया, अगले 5 साल के लिए सभी बेहतरीन ।

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल ने इसे ‘भारी जीत’ करार दिया। ” भारी जीत के लिए दीदी @MamataOfficial बधाई। क्या एक लड़ाई! उन्होंने ट्वीट किया, पश्चिम बंगाल के लोगों को बधाई ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network