आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 15 अगस्त 2022 : रांची (झारखंड) : देश में 15 अगस्त के दिन आजादी का 75 वां आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है। इसके तहत राज्य सहित देशभर में स्वतंत्रता दिवस का उत्साह साफ देखा जा सकता है। सभी प्रशासनिक कार्यालय, स्कूलों, कॉलेजों में झंडात्तोलन किया गया। राज्य के सभी मंत्री, विधायक, नेताओं ने अपने-अपने कार्यालय में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर झंडा फहराएं। राज्य एवं अपने क्षेत्र की जनता को संदेश दिया। तस्वीरों में देखिए राज्य के विभिन्न नेताओं ने किस तरह मनाया स्वतंत्रता दिवस…

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन

राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने मोहराबादी ग्राउंड और शहीद स्मारक में झंडात्तोलन किया और राज्य के लोगों को अपना शंदेश दिया। इस दौरान सीएम ने पुरानी पेंशन बहाल करने, किसानों की सहायता, विद्यालयों में शिक्षक नियुक्ति, 35 लाख परिवारों को सखी मंडल से जोड़ने, सर्वजन पेंशन योजना व अन्य योजनाओं के बारे में बातें की।

स्वास्थ मंत्री, बन्ना गुप्ता

स्वास्थ मंत्री, बन्ना गुप्ता

राज्य के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता जमशेदपुर के गोपाल मैदान में हुए कार्यक्रम में शामील हुए। इस दौरान झंडात्तोलन कर तिरंगे को सलामी दी।स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने ध्वजारोहण के बाद उन पुलिसवालों को सम्मानित किया जिन्होंने अपने-अपने क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य किया था।

शिक्षा मंत्री, जगन्नाथ महतो

शिक्षा मंत्री, जगन्नाथ महतो

राज्य के शिक्षा मंत्री जगन्नाथ महतो ने बोकारो के पुलिस केंद्र में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर ध्यजारोहण किया। साथ ही तिरंगे को सलामी दी।  ध्वजारोहण व तिरंगें को सलामी देने के बाद उन्होंने शिक्षा के क्षेत्र में विशिष्ट कार्य करने वालों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया

शिक्षा मंत्री, जगन्नाथ महतो

शिक्षा मंत्री, जगन्नाथ महतो

झारखंड राज्य के कृषि मंत्री सत्यानंद भोक्ता ने चतरा जिले के श्रम नियोजन कार्यालय में झंडात्तोलन किया। तिरंगे को सलामी दी। 15 अगस्त के इस अवसर पर ध्वजारोहण करने के बाद उन्होंने  विभाग द्वारा चयनित लाभूकों (लाभार्थियों) के बीच परिसंपत्तियों का वितरण किया।

शिल्पी नेहा तिर्की, विधायक

मांडर विधानसभा की नव निर्वाचित सबसे कम उम्र की विधायक शिल्पी नेहा तिर्की ने मांडर आवासीय उच्च विद्यालय, बनहोरा एवं लापुंग महूगांव मिशन में झंडात्तोलन किया। विधायक नेहा तिर्की ने इस मौके पर आजादी के लिए मातृभूमि पर सर्वस्व न्यौछावर करने वाले वीर शहीदों को नमन किया। साथ ही विद्यालय में उपस्थित कई परिवार जनों से मुलाकात की।

रघुवर दास, पूर्व मुख्यमंत्री

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने जमशेदपुर के पुलिस लाइन में 15 अगस्त व आजादी का अमृत महोत्सव के तहत तिरंगा फहराया और और शहीद स्थल पर श्रद्धा सुमन अर्पित किया। 15 अगस्त के दिन झारखंड के पूर्व सीएम रघुवर दास ने देश की स्वाधीनता के आंदोलनकारियों से लेकर देश में शांति बनाए रखने में अपना बलिदान देने वाले सभी वीर शहीदों को नमन किया।

अंबा प्रसाद, विधायक

हजारीबाग के बड़कागांव की विधायक अंबा प्रसाद ने हजारीबाग स्थित आवास और कार्यालय में झंडात्तोलन किया। साथ ही झंडे को सलामी देते हुए राष्ट्रगान में शामिल हुई। ध्वजारोहण करने के बाद उन्होंने लोगों से कहा- हम संकल्प लें कि स्वतंत्रता सेनानियों के बलिदान और संघर्ष से मिली आजादी के मूल्यों को संरक्षित रखेंगे।

दीपिका पांडेय सिंह

धनबाद के महगामा से कांग्रेस विधायक दीपिका पांडेय सिंह ने नवोदय स्कूल, लालमटिया और गोड्‌डा में ध्वजारोहण किया। तिरंगे को सलामी दी। ध्वजारोहण करने के बाद 15 अगस्त व आजादी के अमृत महोत्सव के इस अवसर पर स्कूल के सभी मेघावी छात्र, छात्राएं उनके अभिभावक और स्कूल के शिक्षकगण को संबोधित किया।

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष, राजेश ठाकुर

झारखंड कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने प्रदेश कार्यालय में झंडात्तोलन किया और अपने कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। इस दौरान सभी ने तिरंगे को सलामी दी और तिरंगे के नीचे राष्ट्रगाण गाया।

झामुमो कार्यालय

गिरिडीह स्थित झामुमो कार्यालय में गिरिडीह विधायक निर्भय कुमार शाहबादी एवं गांडेय के विधायक डॉ. सरफराज अहमद ने झंडात्तोलन किया। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने तिरंगे को सलामी दी। सभी नेएक स्वर में राष्ट्रगाण गाया। सभी ने वंदे मातरम, भारत माता की जय और जय झारखंड के नारे लगाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network