आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 09 अगस्त 2022 : सासाराम : कला,संस्कृति एवं युवा विभाग बिहार एवं बिहार राज्य खेल प्राधिकरण, पटना के संयुक्त तत्वाधान में वार्षिक खेल कार्यक्रम के तहत जिला प्रशासन, रोहतास द्वारा राज्य स्तरीय मेजर ध्यानचंद (बालक अंडर-17) हॉकी प्रतियोगिता का विधिवत उद्घाटन मुख्य अतिथि आरक्षी अधीक्षक रोहतास आशीष भारती ने गुब्बारा उड़ा कर किया ।इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि के रुप में उप विकास आयुक्त शेखर आनंद भी उपस्थित थे उद्घाटन समारोह में मुख्य अतिथि आरक्षी अधीक्षक आशिष भारती ने खिलाड़ियों का उत्साह वर्धन करते हुए उन्हे और भी बेहतर खेल दिखाने को प्रेरित कर हौसला बढ़ाया। विशिष अतिथि के रूप में मौजूद उप विकास आयुक्त शेखर आनंद ने भी खिलाड़ियों को बेहतर खेल दिखाने और खेल के माध्यम से अपने आप को बेहतर इंसान बनने को प्रेरित किया।

अतिथियों का स्वागत आयोजन सचिव जिला खेल पदाधिकारी संजय कुमार ने किया जिला खेल पदाधिकारी संजय कुमार ने बताया कि न्यू स्टेडियम फजलगंज के मैदान पर इस तीन दिवसीय प्रतियोगिता का फाइनल मैच 11 अगस्त को खेला जाएगा। उद्घाटन समारोह का मंच संचालन जिला एथलेटिक्स संघ के सचिव विनय कृष्ण ने किया। जिला मुख्यालय सासाराम के न्यू स्टेडियम,फजलगंज में खेले जा रहे इस प्रतियोगिता का पहला मैच सहरसा और भोजपुर के बीच खेला गया जिसमें दोनों ही टीमों के खिलाड़ियों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया लेकिन भोजपुर की टीम ने पहले मैच में सहरसा को 1-0 से पराजित कर अगले चक्र में प्रवेश किया। मैच पहला गोल भोजपुर की टीम के 9 नंबर की जर्सी पहने अंकित ने 32वें मिनट मे किया।

इस संबंध में और विस्तृत जानकारी देते हुए जिला खेल पदाधिकारी संजय कुमार ने बताया कि उक्त प्रतियोगिता में राज्य के विभिन्न जिलों के कुल 9 टीमों के 160 बालक खिलाड़ीयो एवं टीम प्रभारियों प्रशिक्षको ने उद्घाटन सत्र में हिस्सा लिया। भाग लेने वाली टीमों में भोजपुर, सहरसा, मेजबान रोहतास, खगड़िया,मुजफ्फरपुर, वैशाली पटना कैमूर और बक्सर की टीमें शामिल हैं। खिलाड़ियों के आवासन की व्यवस्था राजकीय शिक्षक प्रशिक्षण महाविद्यालय फजलगंज में किया गया है।

प्रतियोगिता को संचालित करने के लिए तकनीकी पदाधिकारी के रूप में बिहार राज्य खेल प्राधिकरण पटना द्वारा संजय तिवारी (पटना) मनिंदर कुमार, अविनाश भास्कर (भोजपुर)रवि कुमार ,सादिक अंसारी, मोहम्मद सिद्दीक,रामबली, नरेंद्र प्रसाद सिन्हा को प्रतिनियुक्त किया गया है साथी प्रतियोगिता को सफलतापूर्वक संचालित करने के लिए स्थानीय स्तर पर भी शारीरिक शिक्षकों की टीम भी नियुक्ति की गई है जिसमें मुख्य रुप से संजय कुमार, विनय कुमार, कुश कुमार त्रिपाठी, नरेंद्र कुमार सिंहा,सत्येंद्र कुमार,अरविंद कुमार सिंह,अमित कुमार सिंह तथा अन्य लोगों में पवन कुमार ,रानू कुमार सिंह,राणा प्रताप, सोनी कुमारी, राजु कुमार शामिल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network