आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 10 अप्रैल 2023 : पटना। बिहार में एक ओर जहां कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ रही है, वहीं दूसरी ओर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को केंद्र सरकार से वैक्सीन की मांग कर दी है। पटना में पत्रकारों से चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि बिहार में एक सप्ताह पहले तक कोरोना की वैक्सीन लोगों को लगाई जा रही थी। अभी वैक्सीन खत्म हो गया है जिसके कारण वैक्सीनेशन नहीं हो रहा है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार को चाहिए कि वो जल्दी से जल्दी वैक्सीन उपलब्ध कराये ताकि वैक्सीनेशन भी चलता रहे। जितना जल्द वैक्सीन उपलब्ध होगा उतना ही अच्छा होगा।

कोरोना से संबंधित पत्रकारों के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना की प्रतिदिन की रिपोर्ट मेरे पास आती है। बिहार में अभी भी कोरोना को लेकर टेस्टिंग प्रतिदिन हो रही है। देश में 10 लाख की आबादी पर कोरोना की औसत जांच 6 लाख के करीब है जबकि बिहार का 8 लाख से ज्यादा है। उन्होंने कहा कि बिहार में निरंतर काफी जांच की जाती है। कोरोना संक्रमण के कोई मामले सामने नहीं आने के बावजूद कोरोना की जांच लगातार होती रहती है। सभी जगहों पर कोरोना की जांच कराते रहने का हमने पहले से ही निर्देश दिया हुआ है। इधर कोरोना संक्रमण पटना समेत कई जिलों में बढने लगा है। इसको लेकर सभी को अलर्ट रहना है।

उन्होंने कहा कि बिहार में कोरोना संक्रमण के कारण दो लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इसको लेकर सरकार की पूरी तैयारी है। किसी को कोई दिक्कत नहीं होगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्ष 2020 में कोरोना के शुरू से लेकर आजतक की कोरोना की प्रतिदिन की रिपोर्ट मेरे पास है। कोरोना से मृत्यु होने पर उनके आश्रितों को बिहार सरकार 4 लाख रुपये देती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network